Breaking News

विधायक के निर्देश के बाद भी शुरू नही हुई रोडवेज़ बस सेवा, आखिर कब खत्म होगा लोगो का इंतजार



गोपाल गुप्ता

पंदह (बलिया)। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा वाया सिकन्दरपुर होते हुए मऊ, रसड़ा, गाजीपुर, आजमगढ़, लखनऊ व वाराणसी के लिए संचालित रोडवेज बस सेवाओं को तत्कालीन एआरएम वी के पाण्डेय द्वारा विभागीय घाटा बताकर बीतें रक्षाबंधन यानि 3 अगस्त 2020 दिन सोमवार से बंद कर दिया गया, जबकि नाम न छापने की शर्त पर रोडवेज के ही कुछ कर्मचारियों का कहना है कि इन रूटों पर चल रही रोडवेज बसों से परिवहन निगम को भरपूर कमाई होती थी,घाटे का तो सवाल ही नहीं उठता। रोडवेज बस सेवाओं को बंद कर दियें जानें से स्थानीय यात्रियों को मऊ, रसड़ा, गाजीपुर, आजमगढ़, लखनऊ व वाराणसी आदि शहरों मे आवागमन को लेकर बड़ी परेशानियों व मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं।

 वहीं रोडवेज की सेवाएं बंद होने के कारण प्राइवेट बस संचालकों की खूब चांदी कट रही हैं। कोरोना काल के मद्देनजर योगी सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस की खूलेआम धज्जियां उड़ाते इन प्राइवेट बसों में सीटों की क्षमता से दो  गुना अधिक सवारियों को भुसे की तरह भरा जा रहा हैं। वहीं उनसे मनमाना किराया भी वसूल किए जाते हैं। पूर्व में क्षेत्रीय लोगों ने रोडवेज बसों के पुनः संचालन हेतु क्षेत्रीय भाजपा विधायक संजय यादव को एक ज्ञापन सौपकर रोडवेज बसों के पुनः संचालन के लिये गुहार लगाई थी। जिस को संज्ञान में लेते हुए सिकन्दरपुर विधायक संजय यादव ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम गाजीपुर डिपो को 6 सितंबर 2020 को पत्र लिखकर सिकन्दरपुर से नगरा, रसड़ा, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, लखनऊ, वाराणसी व अन्य स्थानों पर आम लोगों के सुगम आवागमन हेतु रोडवेज बसों के संचालन शुरू करने का निर्देश दिया था। पर इस निर्देश को भी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने ठंडे बस्ते में डाल रखा है। 

वही इस संबंध में क्षेत्र के लोकतंत्र सेनानी शंभू नाथ मिश्र, पूर्व प्रधान सत्येंद्र राजभर, लोकतंत्र सेनानी चुन्नीलाल गुप्ता, समाजसेवी आकाश कुमार आदि लोगों का कहना है कि जब सत्ता पक्ष के विधायक के निर्देश का यह हाल हैं, तो उत्तर प्रदेश परिवहन निगम आम लोगों की आवाज कैसे सुनेगा। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में पूर्व के जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही समेत रोडवेज के उच्चाधिकारियों द्वारा इस प्रकरण को संज्ञान मे लेते हुए तत्काल रोडवेज बस सेवाओं के परिचालन को शुरू करने की मांग की हैं।