Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के अम्बेडकर नगर इकाई का हुआ शपथ ग्रहण समारोह,सभी ने ली संगठन को मजबूत करने की शपथ








अंबेडकर नगर ।।   रविवार को एनजेबी शिक्षासमिति द्वारा संचालित महर्षि नागा बाबा दुबरीसिंह स्मारक इण्टर कालेज जेठांस कादीपुर जहाँगीरगंज अंबेडकर नगर में राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र, राष्ट्रीय संयोजक भगवान प्रसाद उपाध्याय, प्रदेश अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया के निर्देश पर जनपद अंबेडकर नगर में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जनपदीय इकाई को  ओंकार नाथ सिंह जिलाध्यक्ष की अगुवाई वाली टीम/कार्यकारिणी को पूर्वी जोन प्रभारी/प्रदेश महासचिव मधुसूदन सिंह की अध्यक्षता में उप जिलाधिकारी आलापुर धीरेंद्र श्रीवास्तव ने शपथ दिलायी ।

सबसे पहले मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी आलापुर धीरेंद्र श्रीवास्तव, विशिष्ट अतिथि सी ओ आलापुर जगदीश लाल टम्टा, विशिष्ट अतिथि मधुसूदन सिंह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करने व मालार्पण के पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा दिप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । शपथ ग्रहण समारोह से पहले जिलाध्यक्ष ओंकार नाथ सिंह व अन्य पत्रकार साथियो ने सभी अतिथियों को माल्यार्पण करने के बाद स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज के परिवेश में पत्रकारिता करना दुरूह कार्य हो गया है । यही नही सोशल मीडिया के आ जाने के बाद पत्रकारिता का स्वरूप भी बदल गया है । आज आवश्यकता है कि तथ्य परक व लोकहित की पत्रकारिता को महत्व दिया जाय । मैं आज सभी शपथ लेने वाले पत्रकार साथियो को हार्दिक शुभकामना देते हुए आशा करता हूँ कि सभी साथी मिल कर जहां जनपद में अपने संगठन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की कीर्ति पताका को ऊंचाई पर ले जाएंगे तो वही एक पत्रकार के रूप में संवेदनशील पत्रकारिता से जनपद का भी नाम रौशन करेंगे ।

विशिष्ट अतिथि सीओ आलापुर जगदीश प्रसाद टम्टा ने कहा कि पत्रकारिता को संविधान का चौथा स्तंभ कहते है ,इस लिये आप लोगो की बड़ी जिम्मेदारी होती है कि समाज के सबसे निचली पदान पर खड़े व्यक्ति की आवाज बनकर अगर सरकार नही सुन रही है तो सरकार तक पहुंचाइये, अगर शासन प्रशासन नही सुन रहा है तो उसको जगाइये और निर्बल का सम्बल बनिये । ईश्वर ने आपके हाथ मे कलम देकर समाज हित मे कार्य करने का अधिकार सौपा है,इस दायित्व को ईमानदारी के साथ निभाइये ।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में पूर्वी जोन प्रभारी/प्रदेश महासचिव मधुसूदन सिंह ने कहा कि आज के दौर में जहां समाज के हर क्षेत्र में गिरावट आयी है,उससे पत्रकारिता भी अछूती नही है । आज की पत्रकारिता में गिरावट आयी है । इसका प्रमुख कारण पत्रकारिता का अपने मूल उद्देश्य मिशन से भटक कर कमीशन की तरफ आकर्षण का होना है । साथ ही आज मीडिया समूहों के पूंजीपतियों के हाथों में चले जाने से पत्रकारिता व्यवसायिकता में बदल गयी है । आज आवश्यकता है कि हम अपने जमीर को पत्रकारिता से हटकर  व्यवसायिकता की तरफ भटकने से रोकें । जब समाज का निर्बल व्यक्ति हर तरफ से निराश हो जाता है तो उसके लिये हम लोग आशा की अंतिम किरण होते है,उसे विश्वास होता है कि एक पत्रकार उसे न्याय दिला सकता है, हमे इसी भरोसे को कायम रखना है । आज मैं आप लोगो को आश्वस्त करता हूँ कि आप लोग ईमानदारी के साथ पत्रकारिता कीजिये, इस कार्य मे अगर आप संकट में पड़ जाते है तो हो सकता है कि आप मीडिया संस्थान सहायता न दे,लेकिन भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उस संकट की घड़ी में आप के साथ तन मन धन तीनो से खड़ा मिलेगा ।

श्री सिंह जिलाध्यक्ष ओंकार नाथ सिंह से शीघ्र ही तहसील इकाइयों के गठन करने, प्रत्येक तहसील का जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारी को प्रभारी बनाने और प्रत्येक माह की जिलाकार्यकरिणी की बैठक को प्रत्येक माह अलग अलग तहसीलों में आयोजित करने का सुझाव दिया ।

संचालन जिला प्रवक्ता पवन द्विवेदी ने किया।   जिला संरक्षक मीरा सिंह,जिला संरक्षक रामचन्द्र मौर्य ,जिलाउपाध्यक्ष डॉक्टर मोहम्मद अनवर, जिलाउपाध्यक्ष सुरेश चन्द पाण्डेय, जिलाउपाध्यक्ष रमेश चन्द्र त्रिपाठी, जिलाप्रवक्ता पवन कुमार द्विवेदी, मुख्महासचिव विश्व जीत सिंह ,जिला संयुक्त सचिव अभय सिंह ,महासचिव,मीडिया प्रभारी विकास तिवारी,जिला और प्रकाशन सचिव आलापुर सिद्धार्थ श्रीवास्तव।जिलाकोषाध्यक्षअमनसिंह , जिला सचिव हिमांशु त्रिपाठी ,जिला सचिवअखिलानंद सिंह ,जिलासलाहकार सचिव पीयूष श्रीवास्तव ,जिलाकार्यालय सचिव अमित कुमार वर्मा,जिलासयुक्त सचिव अज्ञेय मिश्र,आदि लोगों को मुख्य अतिथि द्वारा शपथग्रहण के बाद सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।