Breaking News

1447 स्वास्थ्यकर्मियों और 193 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगा कोरोना का दूसरा टीका

 



बलिया ।। जिले के 18 केंद्रों पर 25 सत्र आयोजित कर छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं 193 फ्रंटलाइनवर्करों को गुरुवार को कोविड-19 का टीका लगाया गया। साथ ही 28 जनवरी को पहली डोज लेने वाले 1540 लाभार्थियों के सापेक्ष 1447 स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी डोज लगायी गयी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० ए के मिश्रा ने बताया कि पहली डोज (28जनवरी) ले चुके स्वास्थ्य कर्मियों के लिए दूसरी डोज गुरुवार को लगाई गई। सभी लाभार्थियों के पंजीकृत फोन नंबर पर सूचना भेज दी गयी थी । उन्होंने कहा कि दूसरी डोज 28 दिन बाद ही दी जा रही है। जो कर्मी पहली डोज़ लगवा चुके हैं, उन्हें दूसरी डोज भी अनिवार्य रूप से लगवानी है।

क्या कहा लाभार्थियों ने

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० राजेंद्र प्रसाद ने कोरोना के दूसरी डोज लगवाने के बाद कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है । सबको आगे आकर टीका लगवाना चाहिए और सुरक्षित भविष्य बनाना चाहिए।



पीपीसी ने तैनात बाल एवं नवजात शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सिद्धार्थमणि दुबे ने टीके की दूसरी डोज लगवाने के बाद कहा कि खुद को और अपनों तथा आसपास के लोगो को सुरक्षित रखने के लिये कोरोना का टीका लगवाना अति आवश्यक है । यह पूरी तरफ सुरक्षित और कोरोना से बचाव करने में मददगार है ।

सत्यापन के लिए आवश्यक 

अगर आप कोविड – 19 टीकाकरण के लिए जा रहे हैं तो अपना एक पहचान पत्र ले आना न भूलें। इसमें आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आइडी एवं  पैन कार्ड, पासपोर्ट, जॉब कार्ड, पेंशन दस्तावेज, मनरेगा कार्ड , स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, सांसदों, विधायकों, एमएलसी को जारी आधिकारिक प्रमाण पत्र, बैंक, पोस्ट ऑफिस की पासबुक, केंद्र, राज्य सरकार या पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा जारी सेवा आईडी कार्ड आदि में कोई एक हो सकता है।