Breaking News

बलिया के प्रभारी मंत्री ने दी बलिया वासियो को स्वतंत्रता दिवस की बधाई, तो नेता प्रतिपक्ष को तिरंगा फहराने में करनी पड़ी मशक्कत

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। भारतीय गणतंत्र की 72 वी वर्षगांठ के अवसर पर बलिया में दो दिग्गज नेताओं को हमेशा याद रहेगी । ये दो दिग्गज नेता है,बलिया के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर और नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी जी । प्रभारी मंत्री जी जहां अपने संबोधन में गणतंत्र दिवस की जगह स्वतंत्रता दिवस की बधाई बलिया वासियो को दे दिये तो वही अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को तिरंगा फहराने में कड़ी मशक्कत के बाद भी सहयोगियों का सहयोग लेना पड़ा ।

पहली घटना पुलिस लाइन परेड ग्राउंड की है जहां मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बलिया के प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने अपने संबोधन में गणतंत्र दिवस को स्वतंत्रता दिवस कहकर बलिया वासियो को बधाई दे डाली ।



दूसरी घटना बांसडीह की है । गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के पावन राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर बांसडीह तहसील के सामने किसानों के सम्मान में ट्रैक्टर रैली निकालने से पूर्व सभा स्थल पर तिरंगा फहराने में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को काफी मशक्कत करनी पड़ी ,तब जाकर तिरंगा फहर पाया । जब झंडा नेता प्रतिपक्ष से नही फहर रहा था तो इस कार्य मे कार्यकर्ताओं को हाथ बंटाना पड़ा, कड़ी मशक्कत के बाद जैसे तैसे झंडा फहरा । इससे नेता प्रतिपक्ष श्री चौधरी के चेहरे पर नाराजगी साफ देखी गयी ।



हुआ यूं था कि तिरंगे में फूल रखकर ऊपर जो गांठ बांधी गयी थी,वह श्री चौधरी के लाख प्रयास के बाद भी जब नही खुली तो साथ खड़े सहयोगियों ने रस्सी को पकड़ कर जब लगभग 17 सेकंड तक प्रयास किया ,तब गांठ खुल पायी । जब तक तिरंगा की गांठ नही खुली थी,तब तक लोगो को कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि कइसन गांठ बँधाइल बा कि खुलते नइखे ।