Breaking News

5 जनवरी से फरार कैदी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

 



बलिया ।। जिला जेल से 5 जनवरी 2021से फरार और 50 हजार का इनाम घोषित अपराधी बेचू राम को पुलिस ने काजीपुरा रेलवे क्रॉसिंग के पास मुठभेड़ में घायल करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है । घायल बेचू को पुलिस ने आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया,जहां से चिकित्सको ने वाराणसी के लिये रेफर कर दिया है । बेचू को गोली पैर में लगी है । 

5 जनवरी से ही इसकी फरारी के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने कई टीमो को इसकी गिरफ्तारी के लिये लगाने के साथ ही इसके ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित करवाया था । मुखबिर की सूचना पर मोटरसाइकिल से भाग रहे बेचू को पुलिस टीम ने रुकने के ललकारा,जबाब में बेचू फायरिंग करने के बाद भागना चाहा जिसको पुलिस टीम की जबाबी कार्यवाही में गोली लग गयी जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा । इसकी गिरफ्तारी की सूचना पर पुलिस अधीक्षक स्वयं जिला अस्पताल पहुंच कर बातचीत की ।





 बता दे कि 5 जनवरी 2021 को जिला कारागार में बंद लगभग 30 वर्षीय बेचू राम निवासी बिगही थाना बांसडीह रोड जनपद बलिया के ,जिला कारागार की लचर सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए नायलॉन की रस्सी के सहारे जेल से फरार हो जाने की सूचना है । दीवार से नायलॉन की लटकती रस्सी को देखने के बाद जब कैदियों की पड़ताल की गई तो बेचू फरार पाया गया । बेचू के जेल से फरार होने की सूचना मिलते ही जेल प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है ।

   बता दे कि 28 गंभीर किस्म की आपराधिक घटनाओं के शातिर अपराधी के इस तरह भाग जाने से एक बार फिर बलिया जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालियां निशान लगने लगा है । इसके पहले भी इस जेल से कैदियों के दो गुटों में मारपीट का वीडियो और पार्टी मनाने का वीडियो वायरल हो चुका है । जिला प्रशासन बेचू को पकड़ने के लिये कई टीमो का गठन कर खोजबीन में जुट गया है ।