Breaking News

एक मंडप में एक दूल्हे के साथ 2 लड़कियों की शादी,500 लोग बने गवाह

 




बस्तर ।। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक युवक द्वारा एक ही मंडप में दो लड़कियों के साथ शादी करने की घटना वो भी लगभग 500 लोगो के सामने प्रकाश में आयी है । बताया जा रहा है कि ये दोनों लड़कियां एक ही लड़के से प्यार करती है और कुछ माह से लड़के के घर मे ही लिव इन रिलेशनशिप में रह भी रही थी । गांव वालों की टोका टोकी से परेशान होकर इन लोगो ने शादी कर ली ।

 शादी की इस अजीबोगरीब घटना को देखने के लिये गांव के लगभग 500 लोग उपस्थित रहे । यहां के रहने वाले एक युवक ने एक ही मंडप के नीचे अपनी दो गर्लफ्रेंड्स के साथ शादी रचा ली। वह दोनों के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में था। विगत पांच जनवरी को हुए शादी समारोह में 500 मेहमान शामिल हुए। चंदू मौर्य नाम के इस लड़के की शादी समारोह का निमंत्रण पत्र और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। चंदू का कहना है कि चूंकि, दोनों ही उससे प्यार करती थीं, इसलिए वह किसी एक को धोखा नहीं दे सकता था। दरअसल, यह सबकुछ तीन साल पहले शुरू हुआ था, जब 24 वर्षीय चंदू मौर्य  टोकापल इलाके में बिजली के खंबे गाड़ने गया हुआ था। वहां उसकी मुलाकात 21 साल की सुंदरी कश्यप से हुई। दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। 

 दोनों ने मोबाइल फोन खरीदकर बातचीत शुरू कर दी और इसी दौरान उनका शादी करने का भी प्लान बन गया। एक साल के बाद, 20 वर्षीय युवती हसीना बघेल चंदू के गांव पहुंची। वहां वह अपने रिश्तेदार की शादी अटैंड करने के लिए आई हुई थी। इस बार फिर से वही हुआ, जोकि पहले हुआ था। हसीना ने चंदू को देखा और देखते ही उसे प्यार हो गया। जब हसीना ने चंदू से प्यार का इजहार किया, तो उसने बता दिया कि वह एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में है, लेकिन हसीना ने टेलीफोन के जरिए रिलेशनशिप रखने की बात की। चंदू ने मीडिया पर्सन से बातचीत को बताया कि दोनों को मेरे साथ रिलेशनशिप रखने में कोई आपत्ति नहीं हुई। हम लोग फोन पर ही बातचीत करते थे कि इसी बीच एक दिन हसीना मेरे घर आई और रहना शुरू कर दिया।''

वहीं, जब सुंदरी को पता चला कि हसीना चंदू के साथ घर पर रहने लगी है तो उसने भी कुछ ऐसा ही किया। इसके बाद से ही तीनों एक परिवार की तरह घर में रहने लगे। बता दें कि चंदू के घर वालों के पास दो एकड़ जमीन है, जिसपर वे खेती करते हैं। कुछ महीने बीतने के बाद, गांववालों ने चंदू से लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर सवाल पूछने शुरू कर दिए। इसके बाद ही, चंदू ने दोनों से एक साथ शादी करने का फैसला किया।



'दोनों  मुझसे करती है बेइंतहा प्यार, नहीं दे सकता था किसी एक को  धोखा'

चंदू का कहना है कि लोगों के सवालों से दुखी हो गया था। मैंने दोनों से शादी करने का फैसला किया, क्योंकि दोनों ही मुझे प्यार करती हैं। मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता था। दोनों ने भी यह तय किया कि वे हमेशा मेरे साथ रहेंगी। शादी समारोह में तकरीबन 500 लोग शामिल हुए। चंदू ने बताया कि हसीना के परिवारवाले शादी समारोह में आए थे, लेकिन सुंदरी के घरवाले नहीं आए। सुंदरी का मानना है कि एक दिन ऐसा आएगा, जब उसके घरवाले भी मान जाएंगे। उसने कहा, ''दोनों (माता-पिता) मुझसे खुश नहीं हैं, लेकिन यह बदलेगा। हसीना और मैं, दोनों ही चंदू के साथ खुश हैं और हमेशा साथ में ही रहेंगे।''