Breaking News

कोविड-19 टीकाकरण के लिए दिया गया प्रशिक्षण :मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में दिया प्रशिक्षण,पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

 




बलिया ।। कोविड-19 टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जरूरी तैयारी जोर शोर से चल रही है। टीकाकरण के लिए जरुरी तैयारियों और सम्बंधित दिशा निर्देशों की जानकारी देने के लिए शुक्रवार को मुख्य विकास अधिकारी डॉo विपिन जैन की अध्यक्षता में स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस विभाग, बाल विकास परियोजना विभाग के कर्मचारियों का कलेक्ट्रेट सभागार में दो चरणों मे प्रशिक्षण दिया गया। आयोजित प्रशिक्षण में सभी अधिकारियों / कर्मचारियों को टीकाकरण के पूर्व की जाने वाली तैयारी और टीकाकरण के दौरान व उसके बाद के कार्यों को सुचारू रूप से निष्पादित करने की जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉo ए के मिश्रा ने बताया कि प्रथम चरण में सभी स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाएगा। प्रशिक्षण में अधिकारियों को टीकाकरण स्थल पर पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए। टीकाकरण स्थल पर प्रवेश व निकास द्वार अलग अलग होगा। स्वच्छ हवा की उपलब्धता के लिए खिड़कियां टीकाकरण स्थल पर उपलब्ध होने चाहिए। टीकाकरण के लिए तीन अलग-अलग कक्ष बनाए जाने हैं जिसमें प्रतीक्षालय, टीकाकरण एवं निगरानी कक्ष उपलब्ध होंगे। प्रतीक्षालय कक्ष में कोरोना नियमों का पालन करना होगा। टीकाकरण के बाद लाभार्थियों को 30 मिनट तक टीकाकरण स्थल पर रहना होगा ताकि किसी प्रकार की परेशानी होने पर चिकित्सक से तुरंत संपर्क किया जा सके।

प्रशिक्षण में अधीक्षक/ प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, पुलिस विभाग, बाल विकास परियोजना विभाग, ए एन एम, यूएनडीपी के प्रतिनिधि,अर्बन हेल्थ कोऑर्डिनेटर, डब्लूएचओ एसएमओ नकीब उजमान, बी पी एम, बी०सी०पी०एम० आदि उपस्थित रहे।

बैठक में जिम्मेदारों ने ही उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां



कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को दिये जाने वाले प्रशिक्षण स्थल कलेक्ट्रेट सभागार में जिम्मेदारों ने ही कोरोना से बचाव के लिये जारी गाइड लाइन में से एक सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी । इस प्रशिक्षण में स्वास्थ्य विभाग,पुलिस विभाग,बाल विकास परियोजना विभाग,यूएनडीपी के प्रतिनिधि,अर्बन हेल्थ कोऑर्डिनेटर, डब्ल्यूएचओ एसएमओ,बीपीएम,बीसीपीएम प्रशिक्षण लेने के लिये उपस्थित थे । फोटोग्राफ देखकर आप स्वयं फैसला कीजिये कि कोरोना से लड़ने वाले कितनी जिम्मेदारी के साथ कोरोना से दो दो हाथ करने के लिये कदम बढ़ा रहे है ।