Breaking News

खुशखबरी :15 फरवरी तक प्रारंभ होगा ई-रिक्शा कारिडोर , नक्खी घाट व शास्त्री घाट पर रैंप बनकर तैयार

 


ए कुमार

वाराणसी ।। अब वह दिन नजदीक आने लगा है जिसका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। 15 फरवरी तक ई-रिक्शा कारिडोर की शुरुआत हो जाएगी। यह ट्रैक पर्यटन के दृष्टिगत बनाया गया है, इसलिए होटल के इलाकों को इससे जोड़ा गया है।

वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राहुल पांडेय का कहना है कि निर्माण से जुड़े अभियंताओं से बात हुई है। शनिवार को भी मौका-मुआयना किया गया है। नक्खी घाट व शास्त्री घाट पर रैंप बनकर तैयार हो गया है। वहीं पुराना पुल का डिजाइन बदलने व बरसात के पानी के चलते निर्माण स्थल पर सीलन आ जाने से काम की चाल सुस्त हो गई थी। अब निर्माण में तेजी आई है। डिजाइन बदलने से रैंप को एलिवेटेड किया गया है। उसे 28 पिलरों पर खड़ा किया गया है। तीन में एक पैनल पर रैंप के लिए आरसीसी ढलाई भी हो गई है। वहीं, दूसरे व तीसरे पैनल की आरसीसी के लिए काम तेजी से जारी है। 

करीब एक करोड़ पांच लाख की इस परियोजना के तैयार होने पर जाम की समस्या से जूझने वाले प्राचीन शहर काशी को एक वैकल्पिक मार्ग मिल जाएगा। इस मार्ग के जरिए कचहरी से लेकर पुराना पुल तक का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। वहीं, बाद में वरुणा कारिडोर के तैयार हो जाने के बाद इसकी कनेक्टिविटी सरायमोहाना पुल के जरिए गंगा घाट से की जाएगी। ऐसा होने से राजघाट तक ई-रिक्शा व बाइक से लोग पहुंच सकेंगे।