Breaking News

खनन माफियाओं का दुःसाहस : नौतनवा SDM के ड्राइवर पर किया जानलेवा हमला




ए कुमार

महराजगंज ।। जनपद में खनन माफियाओं का बड़ा और खतरनाक दुःसाहसिक कदम देखने को मिला है ,जब खनन माफियाओं ने एसडीएम नौतनवां के ड्राइवर को कुचलकर मार डालने की कोशिश की। यह हमला उस वक्‍त हुआ जब एसडीएम अवैध खनन की सूचना पर सोनौली के हनुमान गढि़या के पास छापा मारने गए थे। 

उनके ड्राइवर ने किसी तरह सड़क किनारे कूदकर अपनी जान बचाई। वहीं, बाइक से पीछा कर एसडीएम ने बालू लदी एक ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ लिया। जबकि दूसरा ट्रैक्टर-ट्राली का चालक बालू पलटी कर फरार हो गया। एसडीएम के ड्राइवर ने सोनौली कोतवाली में तहरीर दी है। एसडीएम ने केस दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि सोनौली थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़िया क्षेत्र में रोहिन नदी के घाट से बालू खनन होने की जानकारी मिली थी। इसी आधार पर मौके पर छापेमारी करने जा रहे थे। रास्ते में हनुमान गढ़िया के पास दो ट्रैक्टर ट्राली बालू लादकर आती हुई नजर आई, रोकने का इशारा किया गया, तो सामने खड़े उनके चालक को ही कुचलने का प्रयास करते हुए कारोबारी भागने लगे। 

एक ट्रैक्टर-ट्राली का चालक रास्ते में ही वाहन छोड़कर फरार हो गया, जिसे कब्जे में ले लिया गया। जबकि दूसरा चालक ट्राली में लदे बालू को पलट कर फरार हो गया। एसडीएम ने बताया कि बालू समेत पकड़ी गई ट्रैक्टर ट्राली को सीज कर उसे सोनौली पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। इसके साथ ही हनुमानगढ़िया निवासी दोनों चालकों व वाहन स्वामियों के खिलाफ खनन कराने संबंधित केस दर्ज कराने के लिए खनन निरीक्षक को निर्देशित किया गया ।