Breaking News

संविधान दिवस की रात में अराजक तत्वों ने गिरायी संविधान निर्माता की प्रतिमा,पुलिस ने दूसरी प्रतिमा लगाकर माहौल को बिगड़ने से रोका





मनियर बलिया । अराजक तत्वों ने संविधान दिवस की रात में संविधान निर्माता बाबा साहब की प्रतिमा को मनियर थाना क्षेत्र के भागीपुर गांव में तोड़कर गिरा दी,जिससे गांव में तनाव फैल गया । स्थिति की गंभीरता को देखते हुए थानाध्यक्ष मनियर ने तत्काल दूसरी मूर्ति लगवा कर स्थिति को बिगड़ने से रोका ।

बता दे कि गुरुवार की रात में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को शरारती तत्वों ने किसी समय तोड़ दी थी । जब सुबह ग्रामीणों ने देखा की मूर्ति गिरी पड़ी हुई है तो आक्रोशित हो गये और इसकी सूचना किसी ने थानाध्यक्ष मनियर को दिया ।मौके पर पहुंची मनियर पुलिस ने उस स्थान पर पुन :दूसरी मूर्ति लगवा कर लोगो के आक्रोश को शांत कराया ।

 मिली जानकारी के अनुसार उक्त ग्राम पंचायत में गांव से पश्चिम व उतरी छोर पर रोड के किनारे डा० भीम राव अम्बेडकर की मुर्ती पहले  स्थापित थी । इसी बीच गुरूवार की रात अराजक तत्वों ने सामने से धक्का देकर मूर्ती गिरा दिया ।शुक्रवार की सुबह टहलने निकले लोगों ने गिरी मूर्ति को देखा ।यह बात जंगल मे आग की तरह फैल गयी ।गांव मे तनाव की स्थिती उत्पन्न हो गयी ।इसी बीच किसी ने सूचना पुलिस को दी ‌।मौके पर पहुंची पुलिस ने सुझ बुझ का परीचय देते हुए समझा बुझाकर  लोगों को शांत किया व पहले से स्थापित मूर्ति की जगह पर ही  दुसरी मूर्ति को लगवाया।

बता दे कि एक बार किसी ट्रैक्टर से मूर्ति क्षतिग्रस्त हुई थी तो ट्रैक्टर चालक ने ग्रामीणों को बनवा कर दूसरी मूर्ति दिया था उसी मूर्ति को पुलिस ने स्थापित करा दिया ‌। पुरानी मुर्ति को ससम्मान सरजू नदी मे विसर्जित कराया गया । बताया जाता है कि अराजक तत्वों ने  तीसरी बार ऐसी घटना को अंजाम दिया है।इस मौके पर पुलिस बल के साथ भीम आर्मी के जिलाधयक्ष श्याम बाबू ,ग्राम प्रधान राम अवध यादव , पूर्व प्रधान मुन्ना राम  ,सुदर्शन राम , लक्ष्मण राजभर,  राम देव राजभर सहित आदि लोग मौजूद रहे ।