Breaking News

क्या कम्युनिटी स्प्रेड को रोकने में असफल हो रहा है जिला प्रशासन ?



 मधुसूदन सिंह
बलिया: जनपद के दिल दहला देने वाली है आज की कोरोना रिपोर्ट है क्योकि कोरोना की रिकार्ड रोज टूट रहा है । वर्तमान में 157 एक्टिव केस में से 150 केवल शहर में ही पाया जाना बहुत बड़े खतरे की घण्टी की तरफ इशारा है । इसके साथ ही कम्युनिटी स्प्रेड के चलते यह यक्ष प्रश्न सामने खड़ा हो गया है कि क्या कोरोना संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन असफल साबित हो रहा है ? जिला प्रशासन को भी सच्चे मन से विचार करना चाहिये कि क्या आज भी उसका लॉक डाउन सही मायनों में लॉक डाउन है ? पहले भी लॉक डाउन के साथ मजाक उड़ाया गया था, आज भी तब मजाक उड़ाया जा रहा है जब शहर में कम्युनिटी स्प्रेड के रूप में कोरोना मुंह फैलाये सबको संक्रमित करने के लिये अट्हास कर रहा है ।
  जिले में बुधवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 63 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जिससे जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इससे पहले मंगलवार की रिपोर्ट में एक साथ 51 मरीज पाए गए थे. इसकी पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी श्री हरि प्रताप शाही ने बताया कि अब जिले में 157 एक्टिव केस हो गए हैं. साथ ही जिले में 111 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है.

जिले में एक्टिव केसों की संख्या है 157

जिलाधिकारी ने बताया कि एक्टिव कोरोना मरीजों में से 41 बसंतपुर के  L-1 अस्पताल में और 37 मरीज L-1 अटैच फैसिलिटी शान्ती आयुर्वेदिक मिडिकल कॉलेज में हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि वहीं 4 मरीज आजमगढ़ अस्पताल में भर्ती है और एक मरीज दीनदयाल मेडिकल कॉलेज वाराणसी में भर्ती है. 71 मरीज हमारे फैसिलिटी में आने से बाकी हैं, जो प्रोसेस में हैं. साथ ही 19 एक्टिव केस जनपद से बाहर प्रवाइवेट लैव से पॉजिटि आए हैं, जो बलिया में नहीं हैं. वहीं दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है.