Breaking News

रसड़ा बलिया : हमे कोरोना और भुख दोनो से लड़ना है...जावेद अंसारी जाम

हमे कोरोना और भुख दोनो से लड़ना है...जावेद अंसारी जाम





रसड़ा बलिया 3 अप्रैल 2020 ।। जहां पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी कोरोना में अपने-अपने परिवार के साथ घरो में कैद है वही पर अपना जान की परवाह किये बगैर भारत नौजवान क्रांति सभा के सदस्य  गरीबो, बेबसों और शोषितो के बीच मे जाकर उन्हें कोरोना वायरस के बारे जागरूक करने और उनकी भुख मिटाने हेतु उनको राशन एव दवा भी वितरित कर रहे है । जो अनवरत पिछले 5 दिनों से ग्राम सभा चंद्रवार, सुल्तानपुर, छितौनी, मठिया, रसड़ा के अंदर गरीबों के बीच राशन बांटाजा रहा है तो कभी दिल्ली , लखनऊ से पैदल मजदूरों को आते देख उनकी नाश्ता पानी का इंतजाम हो रहा है । इसकी पहल रसड़ा क्षेत्र के एक नौजवान जावेद अंसारी जिनका मातृभूमी ग्राम सभा जाम है ,के द्वारा की गई  है ।अपने गाँव से प्रेरित होकर अपने नाम के आगे "जाम" लगाते है  गैर राजनीतिक संगठन भारत नौजवान क्रांति सभा के संयोजक जावेद अंसारी है ।
कोरोना लॉक डाउन में यह संगठन लॉक डाउन के अगले ही दिन से सभी जगह मे जा-जाकर गरीबो , बेबसों , शोषितो , झुग्गी-झोपड़ियों से लेकर गांवो - गांवो में अपने कुछ साथियो को लेकर कोरोना के बारे में जानकारी , कोरोना से बचने का तरीका और उनके बीच अपने खुद के संगठन के तहत गरीबो में राशन, दवा और जरूरी सामान भी बाट रहे है । B.Ed एवं MBA धारी यह नौजवान अपनी बैंक की नौकरी छोड़ 2014 से ही समाज सेवा में लगा है, समय समय पर गावो गावो में जाकर अपनी सेवा निःस्वार्थ भाव से देता आया है , कभी गरीब की लड़की की शादी हो या किसी लावारिश बुजर्ग का दवा - इलाज सब मे यह नौजवान बखूबी अपना किरदार निभाते आया है । अभी इन लोगो की मुहिम है कोरोना और भूख के खिलाफ, जो सरकार के आदेशानुसार लॉक डाउन का समर्थन करते हुये पूरे दिन खुद से राशन का पैकेट बनाते है और ये अपना जान का परवाह किये बगैर रोजाना अपने कुछ साथियो को लेकर निकल जाते है उस पैकेट को गरीबो के बीच बॉटने । एक प्रश्न के जवाब में जावेद अंसारी "जाम" बोलते है कि यह कार्य करने का सौभाग्य हमारे संगठन के पूरे सदस्यों और खास तौर से हमारे चेयरमैन जो मथुरा डिग्री कालेज में प्रोफेसर भी है डॉ. बब्बन राम व हमारे संरक्षक श्री प्रवीण सिंह जी के द्वारा मिलता है और जज्बा इन गरीबो को देख कर ।लोगो का कहना है कि अगर जावेद जैसे युवा हर एक ब्लॉक में भी हो जाये तो सच मे बहुत हद तक समाज का भला हो जायेगा ।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098