Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : बिना सिकंदरपुर पुलिस को जानकारी दिये तहसीलदार ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब,लहन : सबसे बड़ा सवाल क्या यह स्थानीय पुलिस के संरक्षण में चलता है कारोबार ?

बलिया से बड़ी खबर : बिना सिकंदरपुर पुलिस को जानकारी दिये तहसीलदार ने पकड़ी भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब,लहन : सबसे बड़ा सवाल क्या यह स्थानीय पुलिस के संरक्षण में चलता है कारोबार ?
गोपाल प्रसाद की रिपोर्ट


नवानगर, बलिया 26 अप्रैल 2020 ।। कंट्रोल रूम बलिया के निर्देश पर शनिवार की शाम बिना लोकल पुलिस के पहुंचे नायब तहसीलदार सिकंदरपुर घनश्याम त्रिपाठी द्वारा  सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के लीलकर गांव के सिवान में भारी मात्रा में अवैध शराब व लहान बरामद किया जाना प्रशासनिक व आमजन में चर्चा का विषय बना हुआ है । आखिर बलिया स्थित कंट्रोल रूम ने पुलिस की बजाय तहसीलदार पर ही क्यो किया भरोसा ? क्या कंट्रोल रूम को भी अंदेशा था कि स्थानीय पुलिस को सूचित करने पर अवैध कारोबारियो को कार्यवाही की मिल जाती सूचना ? यह सवाल भी उठने लगा है कि क्या इस अवैध कारोबार के कारोबारियों को स्थानीय पुलिस का संरक्षण है ? क्योंकि जब पूरे प्रदेश में सीएम योगी ने अवैध व कच्ची शराब के बनाने व बेचने वालों पर सख्त कार्यवाही करने का आदेश दे रखा है तो सिकंदरपुर पुलिस को इस अवैध कारोबार की सूचना क्यो नही मिलती है ?सूचना देने वाले ने पुलिस की बजाय कंट्रोल रूम को सूचना देना क्यो सही समझा ? यह यक्ष प्रश्न पुलिस अधीक्षक को हल करना पड़ेगा और सिकंदरपुर पुलिस की कार्यप्रणाली को बारीकी से जांच करानी पड़ेगी ।

बता दे कि थाना क्षेत्र के दियारा क्षेत्रों सहित नदी किनारे गांव में बड़े पैमाने पर अवैध कच्ची शराब बनाने का धंधा काफी समय से फल-फूल रहा है। यह कारोबार लाखों नहीं करोड़ों तक पहुंच चुका है। सूत्रों की माने इसमें बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। यहां की अवैध शराब का कारोबार यूपी से लेकर बिहार तक फैला हुआ है। शनिवार को कंट्रोल रूम बलिया में गांव के ही किसी ने अवैध शराब बनाने व बेचने की शिकायत की, जिसको गंभीरता से लेते हुए कंट्रोल रूम ने तहसील प्रशासन को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

इसी के क्रम में नायब तहसीलदार घनश्याम त्रिपाठी अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गए। उन्होंने बताया कि लगभग 20 ड्रम में कच्ची शराब बनाया जा रहा था। वही कुछ ड्रम में बनाकर रखा गया था। मौके पर जैसे ही टीम पहुंची कारोबार में संलिप्त लोग फरार हो गए। अवैध शराब व उपकरण को नष्ट कर दिया गया। वही स्थानीय प्रशासन को भी बुलाकर मामले से अवगत कराया गया।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098