Breaking News

बलिया में पहले ही दिन राशन विक्रेताओं ने शासन के आदेश की उड़ायी धज्जियां,बिना जरूरी सुरक्षात्मक उपाय व सोशल डिस्टेंस के बांटा राशन

बलिया में पहले ही दिन राशन विक्रेताओं ने शासन के आदेश की उड़ायी धज्जियां,बिना जरूरी सुरक्षात्मक उपाय व सोशल डिस्टेंस के बांटा राशन





बलिया 1 अप्रैल 2020 ।। कोरोना के खतरे से बचने के लिये भारत सरकार द्वारा लगाये गये 21 दिन के लॉक डाउन के बीच बलिया जनपद में अंत्योदय कार्ड धारकों,नरेगा मजदूरों और श्रम विभाग में पंजीकृत दिहाड़ी मजदूरों को सरकारी राशन की दुकानों पर राशन दिया गया। इस दौरान कई दुकानों पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया और ना ही राशन विक्रेताओं ने ग्राहकों के हाथ धोने के लिये सेनेटाइजर या फिर साबुन ही रखा गया था । वही जिला प्रशासन का कहना है कि सभी राशन विक्रेताओं को राशन वितरण की गाइड लाइन दे दी गयी है जो भी इसका पालन नही करेगा उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

पिछले आठ दिनों से घरों में कैद आम जनता के लिए आज जब सरकारी राशन की दुकान खुली तो लोगो का हुजूम  दुकानों पर उमड़ पड़ा। बलिया शहर में कई राशन विक्रेताओं की दुकान पर लोगो ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रखा। जब कि बायोमेट्रिक के जरिये अनूठा लगा रहे ग्राहकों के सुरक्षा के लिए न सेनेटाइजर और न ही पानी की व्यवस्था दिखी। हालांकि कुछ राशन विक्रेता सुरक्षा नियमो का पालन करते हुए हाथों में ग्लब्स और सेनेटाइजर रखे हुए थे।

बाइट-  (राशन विक्रेता)

बाईट- ( राशन विक्रेता)

बाइट-  ( राशन विक्रेता)

सोशल डिस्टेंसिंग और हाथों की साफ सफाई ही कोरोना को हराने का सबसे बड़ा मूल मंत्र है। ऐसे में आम जनता लॉक डाउन के दौरान घरों में रहकर नियम का पालन तो जरूर कर रही है पर सरकारी राशन के दुकानों पर लगी बेतरतीब और बेपरवाह भीड़ लोगो को कोरोना से डरा भी रही है।

बाइट-  (उपभोक्ता)

बाइट- अमित- (उपभोक्ता)

वही जनपद के मुख्य विकास अधिकारी बद्री नाथ सिंह का कहना है कि मनरेगा मजदूरों को निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है वही सभी राशन विक्रेताओं को निर्देश दिए गए है कि वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए एवं सेनेटाइजर या साबुन का प्रयोग भी किया जाए।

बाइट- बद्री नाथ सिंह (सीडीओ बलिया)

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098