Breaking News

बलिया : जिस नेता पर कार्यकर्ताओं का भरोसा नही उसे नेता कहलाने का हक नही : राम गोविंद चौधरी

जिस नेता पर कार्यकर्ताओं का भरोसा नही उसे नेता कहलाने का हक नही : राम गोविंद चौधरी


बांसडीह, बलिया : समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बैठक में कद्दावर नेता व (विधायक बाँसडीह ) सूबे के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी का तेवर एक अलग अंदाज में दिखा। बैठक में सीधे तौर पर सपा कार्यकर्ताओं को राम गोविंद ने कहा कि  जिस नेता पर कार्यकर्ताओं का भरोसा नही उसे नेता कहलाने का हक नही। आज प्रदेश की जनता का भाजपा के नेताओ पर से विश्वास हट गया है । जिस नेता पर अपने कार्यकर्त्ताओं का ही विश्वास नही है,उसको नेता कहलाने का नैतिक अधिकार ही नही है । यह उदगार श्री चौधरी ने समाजवादी पार्टी के  ब्लॉक स्तरीय  कार्यकर्ताओं की बैठक
जो बांसडीह में सपा के कैम्प कार्यालय पर आयोजित की गई  थी ,को संबोधित करते हुए व्यक्त किया । नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने अक्रामक तेवर में सरकार पर हमला करते हुए कहा कि
 ' हम जुल्मों सितम मिटायेंगे,उम्मीदें हमारी जिन्दा हैं,
 "उनसे भी कहो बाहर निकले , जो आस लगाए बैठे हैं"।
 कहा कि भाजपा सरकार द्वारा  प्रदेश व देश में धर्म  व जाति के नाम पर नंगा नाच कराया जा रहा है , शायद देश व प्रदेश के इतिहास में इससे वीभत्स रूप शायद ही कभी देखने को मिला होगा । कार्यकर्त्ताओं से कहा कि हमें किसी भी कीमत पर 2022 का चुनाव जीतकर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार बनाकर प्रदेश की जनता को इस तानाशाही सरकार से मुक्ति दिलानी हैं। कहा कि प्रदेश की जनता को अच्छी सरकार देना हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का सपना है। श्री चौधरी ने  कहा कि आज प्रदेश में विकास के सारे कार्य ठप्प पड़े हैं। सरकार को विकास के कार्यों से कोई लेना देना नही है।कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, आये दिन हत्या,लूट,बलात्कार  इस सरकार में आम बात हो चुकी है।लोकतांत्रिक संस्थाओ को नष्ट किया जा रहा है। आज के मौजूदा दौर में जनता की समस्याओं को सुनने वाला कोई नही है।नौजवान बेरोजगार है ,किसान बदहाल हैं, व्यापारी परेशान है वहीं सरकार के पास इसके निदान के कोई कार्यक्रम नही है। लोगों का ध्यान भटकाने के लिये  आपस में लड़ाया जा रहा है।  हिन्दू को मुसलमान से ,कभी झूठे  राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ाया जा रहा है। ऐसे पाखंडी,राजनीति करने वाले और भाजपा नेताओं के षड्यंत्रकारी मंसूबो को बेनकाब करने की जिम्मेदारी आज समाजवादी पार्टी के  नेताओ और कार्यकर्ताओं के ऊपर है।नेता प्रतिपक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि  कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर सरकार की नाकामियों  के बारे में बताना होगा,जनता को जागरूक करने का कार्य करना होगा व अपनी पिछली सरकार की उपलब्धियों को बताना होगा। भाजपा अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिये साम्प्रदायिकता को हथियार बनाकर समाज के सद्भाव को बिगाड़कर विद्वेष को स्थायी भाव बनाने के लिये तरह तरह के षड्यंत्रकारी प्रयोग कर रही है जो उत्तरप्रदेश व दिल्ली में दिखाई पड़ रही है।

श्री चौधरी ने कहा कि पिछले दिनों बाढ़ ,अतिवृष्टि, जलप्रपात से जो फसलें बर्बाद हुई, सुरहाताल के किनारे के गाँव भी तबाह हो गए ,धान की फसल बर्बाद हुई,किसान भुखमरी के कगार पर पहुँच गए लेकिन आजतक इनको एक रुपये का मुआवजा नही मिला । जबकि हमने इस समस्या को  दो दो बार विधानसभा में भी उठाया है लेकिन अभी तक किसानों को मुआवजा नही मिला। जबकि पिछली सपा की सरकार में हुए अतिवृष्टि, ओला से हुए नुकसान की पूरी भरपाई की गई थी।
छात्रनेता अतुल कुमार पाण्डेय ने बैठक के दौरान छात्रवृति की समस्या को लेकर कहा कि पूरे प्रदेश में छात्रों के साथ छात्रवृति के नाम मज़ाक उड़ाया गया है । छात्रों को छात्रवृति के नाम पर 10-20 व 50 रुपये की धनराशि भेजी गई है ।  नेता प्रतिपक्ष से आग्रह किया कि छात्रों की इस छात्रवृति की समस्या को सदन ने उठाया जाए ।
" सपा सरकार में बलिया रहा अव्वल "
 सपा की सरकार थी तो  प्रदेश में विकास किस तरह औऱ कितनी तेजी के साथ हुए ये सब जानते हैं। सपा सरकार में बलिया विकास में अव्वल रहा। उसमे भी बांसडीह विधानसभा अव्वल रहा ।बलिया में चौड़ी सड़के,यूनिवर्सिटी, गँगा , घाघरा पर दो दो पुल , सभी सपा सरकार की देन हैं। बांसडीह में राजकीय पालीटेक्निक, आईटीआई,132 केवी विद्युत केंद्र जिससे पूरे विधानसभा के सभी विद्युत सब स्टेशन जुड़ जाएंगे और क्षेत्र जगमग होगा।बैठक के दौरान बाँसडीह विधानसभा अध्यक्ष हरेंद्र सिंह, डॉ हरिमोहन सिंह,ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव,बिहारी पांडेय,हीरालाल वर्मा, अभय सिंह, राकेश तिवारी छोटे,संकल्प सिंह,अभिषेक मिश्रा मिंटू,सज्जाद अनवर, बिबेक तिवारी टिंकू, रजनीश पांडेय,चन्द्रशेखर यादव, रमेश सिंह,लव कुमार सिंह ,कौशल पांडेय, शिवानंद दुबे,नंदलाल यादव,अनिल यादव,प्रेम बिंद,मणि प्रकाश श्रीवास्तव,नजररूद्दीन नामी, मैनुद्दीन,बदरूद्दीन मोला,राजू पटेल,बीरबल राजभर,अरविंद राजभर,रामलक्षन राजभर आदि रहे।अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष छितेश्वर सिंह तथा संचालन रविंद्र सिंह ने किया।