Breaking News

नईदिल्ली : 22 को पूरे देश में जनता कर्फ्यू, प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी घोषणा

22 को पूरे देश में जनता कर्फ्यू, प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी घोषणा
ए कुमार


नई दिल्ली 19 मार्च 2020 ।।  कोरोना वायरस के चलते 22  मार्च से देश भर  में जनता कर्फ्यू लागू करने की घोषणा आज प्रधानमंत्री ने की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए कहा कि पहले और दूसरे विश्वयुद्ध से भी विश्व में इतने लोग प्रभावित नहीं हुये थे जितने कि कोरोना से प्रभावित हुए हैं।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी देशवासियों से आने वाले कुछ सप्ताह मुझे दें। उन्होंने कहा कि विज्ञान अब तक इस महामारी से बचने के लिए कोई वैक्सीन या दवा नहीं बना पाया है। जिन देशों में कोरोना फैला है वहां बहुत तेजी से कोरोना रोगियों की संख्या विस्फोटक रूप से बड़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकारों ने अपनी ओर से तमाम उपाय इस बीमारी से बचाव के लिए किया है। लेकिन इसके लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए दो बातें महत्वपूर्ण है। एक संकल्प ओर दूसरा संयम। पीएम ने नागरिकों से अपील की कि केन्द्र और राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करते हुए संकल्प लें कि सरकार के साथ मिलकर इस वैश्विक महामारी का मुकाबला करें।

स्वस्थ रहने का दूसरा तरीका संयम है। ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी और कारगर उपाय सोशल डिस्टेंस है। घर से बाहर कम निकलें। बाहर घूमने से आपको बचना चाहिए। आने वाले कुछ सप्ताह तक अपने काम घर से ही करें। प्रधानमंत्री ने मीडिया कर्मियों और अन्य आवश्यक कार्यों को करने वाले लोगों को छोड़कर सभी को घर में ही रहना चाहें। प्रधानमंत्री ने कहा कि साठ साल से ऊपर वाले लोगों को घर में रहना चाहिए।


प्रधानमंत्री मोदी ने इस महामारी को युद्ध की तर्ज सावधानी बरतें। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस रविवार 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू लागू किया जा रहा है।