Breaking News

बलिया : सुभासपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का ओमप्रकाश राजभर पर बड़ा हमला : भासपा नही कर सकती राजभर समाज का भला, न ही दिला सकती है आरक्षण में गरीबो को आरक्षण

बलिया : सुभासपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का ओमप्रकाश राजभर पर बड़ा हमला : भासपा नही कर सकती राजभर समाज का भला, न ही दिला सकती है आरक्षण में गरीबो को आरक्षण

बलिया 9 फरवरी 2020 ।। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और अब कांग्रेस पार्टी के नेता आनंद मिश्र ने अपने राजनैतिक गुरु ओमप्रकाश राजभर और उनकी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है । बलिया एक्सप्रेस से बातचीत में श्री मिश्र ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर परिवार वाद के चंगुल में पूरी तरह से फंस गये है । ये अपने मिशन से भटक गये है और राजभर समाज का भला करने की बजाय अपने परिवार का भला करने में लगे हुए है । कहा कि राजभर समाज प्रदेश में लगभग 25 से 30 सीट को प्रभावित करने की हैसियत में होते हुए भी भासपा की नीतियों के चलते हासिये पर है । जिस क्षेत्र में राजभर समाज के लोग बहुमत में है, उस क्षेत्र में जिला पंचायत सदस्य के लिये भी टिकट राजभर को न देकर सामंतवादियों को भासपा मुखिया टिकट देते है । कहा कि भासपा छोड़ने के पीछे अपने राजनैतिक गुरु का पार्टी की स्थापना के समय लिये गये संकल्प से बदलना (आजीवन चुनाव न लड़ने, मंत्री न बनने का लिये थे संकल्प), परिवारवाद में पूरी तरह से जकड़ जाना और राजभर समाज के उत्थान का प्रयास न करना, न ही गरीबो के लिये आरक्षण में आर्थिक आधार पर वर्गीकरण कराने के संकल्प पर काम करना मुख्य कारण है ।


  वही श्री मिश्र से जब सवाल किया गया कि भासपा छोड़ने के बाद आपने कांग्रेस ही क्यो जॉइन की , के जबाब में श्री मिश्र ने कहा कि मैंने सारी महत्वपूर्ण पार्टियों का अध्ययन किया तो पाया कि बहुजन समाज पार्टी ऐसी पार्टी है जिसमे पैसे के दम पर टिकट मिलता है । समाजवादी पार्टी को श्री मिश्र ने जातिवादी करार दिया । वही भाजपा  हिन्दू मुस्लिम में विभेद पैदा करके अपनी राजनीति कर रही है । भाजपा का एकमात्र मकसद हिन्दू मुसलमानों के बीच गहरी खाई पैदा करना रह गया है । यह पार्टी शुरुआत से ही भारत पाकिस्तान, हिन्दू मुसलमान कह कर भारतीय संविधान की भावना धर्म निरपेक्षता के खिलाफ काम कर रही है । इसको किसानों , नौजवानों से कोई मतलब नही रह गया है । महंगाई बेरोजगारी से कोई मतलब नही रह गया है ।
 श्री मिश्र ने कहा कि ऐसे में इन दलों को टटोलने के बाद मुझे कांग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी दिखी जो देश को आजाद कराने के समय से लेकर अब तक धर्म निरपेक्ष चरित्र के साथ राजनीति कर रही है । इसी लिये मैने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है और संकल्प लिया है कि अपनी नेता प्रियंका गांधी के नेतृत्व में काम करते हुए आगामी 2022 में यूपी में कांग्रेस की सरकार बनानी है ।