Breaking News

इंदारा मऊ : इंडेन गैस एजेंसी की घटतौली और अधिक वसूली से त्रस्त्र उपभोक्ताओं ने की सीएम से शिकायत


इंडेन गैस एजेंसी की घटतौली और अधिक वसूली से त्रस्त्र उपभोक्ताओं ने की सीएम से शिकायत
आदर्श सिंह

इंदारा मऊ 20 फरवरी 2020 ।। क्षेत्र की गैस एजेंसियों की मनमानी से उपभोक्ता परेशान है। एक तरह गैस सिलेंडरों की काला बाजारी धड़ल्ले से हो रही है तो दूसरी ओर घट तौलिया व प्रति सिलेंडर 20 से 25 रूपये अधिक उपभोक्ताओं से अधिक लिया जा रहा है। यही नही  कनेक्शन के नाम पर कई कई हजार की अवैध वसूली भी किये जाने की सूचना है । उवभोक्ताओ द्वारा डीएसओ से इसकी शिकायत करने के बावजूद प्रशासन बेपरवाह बना हुआ है।
 क्षेत्रवासियों की गैस सिलेंडर की परेशानियां कम होती नहीं दिख रही हैं। कोपागंज ब्लाक के अदरी नगर पंचायत में श्री कृष्ण राम इन्डेन गैस एजेंसी है।इस एजेंसी पर क्षेत्र के लगभग 8 से10 हजार उपभोक्ताओं का कनेक्शन है।क्षेत्र के इंदारा,कसारा,सेमरी,लखनी, मझवारा,पहसा हलधरपुर,आदि जगहों से उपभोक्ताओं का आना जाना लगा रहता है।यहां इस कदर अव्यवस्था है कि अगर सिलेंडर लिंकेज है तो उसके बदलने के नाम पर भी पैसे की मांग की जाती है अगर पैसा नहीं दिया तो आप का लिंकेज सिलेंडर नहीं बदला जाएगा । ताज़ा मामला मंगलवार का हैं । हलधरपुर थाना क्षेत्र की श्रीमती कृष्ण सिंह ने मंगलवार की सुबह अपने पुत्र से सिलेंडर मंगवाया ।शाम को पता चला कि सिलेंडर लिंकेज कर रहा है तब उन्होंने सिलेंडर शाम को गैस गोदाम खालिसपुर में भेजवाया तो वहां तैनात कर्मचारी ने पैसे की मांग की, जब प्रार्थी ने पैसा न देने की बात की तो उसने यह कह कर पल्ला झाड़ दिया कि हम सिलेंडर नहीं देंगे,जो तुमको करना है तुम कर लो।प्रार्थी ने सीएम हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करायी है।दूसरा मामला कोपागंज थाना क्षेत्र के  श्रीमती इंदू सिंह ने जिलापूर्ति अधिकारी को पत्र देकर गैस एजेंसी पर अधिक पैसा लेकर सिलेंडर वितरित किये जाने और हर सिलेंडर से 2 किलो गैस कम होने की शिकायत की है । इससे हम उपभोक्ता काफी परेशान हैं।

इस सम्बन्ध में जिलापूर्ति अधिकारी हिमांशु द्विवेदी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है,जांच कराकर गैस एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।