Breaking News

सीएचसी बसुधरपाह को किया जाएगा बेहतर : डीएम बलिया

सीएचसी बसुधरपाह को किया जाएगा बेहतर : डीएम बलिया





बसुधरपाह बलिया 28 जनवरी 2020 ।। सीएचसी बसुधरपाह में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी बलिया श्रीहरि प्रताप शाही ने सीएचसी बसुधरपाह की हालत को देख कर ,इसके विकास के लिये गांव वालों व अस्पताल कर्मियों से जानकारी ली। विद्युत की समस्या प्रमुख रूप से संज्ञान में आने पर उसे ठीक कराने का भरोसा दिलाया। मौके से ही अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुदृढ करने के लिये सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र से बात की। कहा, इस सुदूर इलाके में बढ़िया अस्पताल भवन है। बहुत थोड़े से प्रयास से इसको कारगर बनाया जा सकता है।
---

जिलाधिकारी ने छोटे—छोटे स्कूली बच्चों संग किया पौधरोपण

बलिया 28 जनवरी 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने मंगलवार को बसुधरपाह में पौधरोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने रूद्राक्ष का पौध लगाकर इसकी शुरूआत की। वहां परिषदीय विद्यालय के बच्चों ने सीएचसी परिसर में 51 पौधे लगाए। जिलाधिकारी ने कहा कि हर पौधे के पास लगाने वाले बच्चे का नाम लिखवाया जाए, छह महीने बाद जिसका पेड़ बेहतर प्रगति किया रहेगा उसको इनाम दिया जाएगा। इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में बच्चों संग पर्यावरण व पौधे लगाने के फायदों पर चर्चा की। पर्यावरण पर आधारित बच्चों से सवाल पूछे, जिसका बच्चों ने उत्साहित होकर उत्तर दिया।
गंगा नदी के क्षेत्र में रूद्राक्ष के पौधे लगाने की बात पर जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान राजदेव से कहा कि इस पौधे को लगाने से ज्यादा जरूरी इसको बचाना है। उन्होंने अस्पताल कर्मियों को इसे बचाने में अपना सक्रिय योगदान देने की अपील की। पौ अवसर पर स्कूली बच्चों को पौधरोपण का महत्व को समझाया।