Breaking News

बलिया में फिर मिला सिंगल यूज प्लास्टिक का जखीरा,दुकानदर का आरोप पिछली बार के छापे में जब्त हुआ ही है बरामद प्लास्टिक


बलिया में फिर मिला सिंगल यूज प्लास्टिक का जखीरा,दुकानदर का आरोप पिछली बार के छापे में जब्त हुआ ही है बरामद प्लास्टिक
मधुसूदन सिंह


बलिया 16 जनवरी 2020 ।।
 बलिया में एक बार फिर नगर पालिका और जिला प्रशासन को सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने की आज याद आयी है । गुरुवार को नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में नगर पालिका ईओ अपनी पूरी फौज व खाद्य एवं औषधि विभाग की संयुक्त टीम ने शहर के एक प्लास्टिक की दुकान पर छापेमारी की जहां  से लाखों रुपये मूल्य के प्रतिबंधित  सिंगल यूज प्लास्टिक का जखीरा बरामद हुआ । वही खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने वहां से बेचे जा रहे खाद्य पदार्थो का सेम्पल कलेक्ट किया ।
 यूपी सरकार द्वारा तय मानक के अतिरिक्त प्लास्टिक के प्रयोग व बिक्री पर रोक लगा रखी है । कुछ माह पहले सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ चले अभियान से जब तक यह अभियान सफल होता , अधिकारियों द्वारा इस पर से ध्यान हटा लिया गया , नतीजा पहले की तरह ही पुनः इसका प्रयोग होने लगा । ऐसे में आज इस संयुक्त टीम ने  प्लास्टिक के थोक व्यापारियों के यहां छापेमारी की जिससे ऐसे व्यापारियों में हड़कम्प मच गया है । वही आरोपी व्यापारी का कहना है कि यहां जो भी माल बरामद हुआ है, वह पिछली बार की चेकिंग में पकड़ाया हुआ माल है जो नगर पालिका को ले जाना था, ले नही गयी । आज इस संयुक्त टीम ने कोतवाली थाना क्षेत्र के बनकटा मोहल्ले में छापेमारी की है जहाँ भारी मात्रा प्रतिबन्धित प्लास्टिक बरामद हुआ ।

 अब तक आपने यूपी के तमाम शहरों में  प्लास्टिक के खिलाफ  छापे  के बारे में सूना होगा पर बलिया में सरकारी तंत्र के मिलीभगत से प्लास्टिक के कारोबारीयो की बल्ले बल्ले है। आपको ये जानकार हैरानी होगी की बलिया जनपद के कोतवाली क्षेत्र के बनकटा और परिखरा में दो जगह छापेमारी कर के लाखों की प्लास्टिक जब्त किया गया है।  फ़ूड एन्ड ड्रग्स डिपार्टमेंट ईओ बलिया दूकान पर छापा मारकर लाखो का प्लास्टिक जब्त किया !

बाइट -  ( नगर मजिस्ट्रेट बलिया )


करोड़ों का कारोबार करने वाले बाला जी   ट्रेडर्स ,जिला प्रशासन की नाक के नीचे प्लास्टिक का काला कारोबार कर रहा था पर हैरानी इस बात की जिला प्रशासन को कानोंकान खबर तक नहीं ।
बाइट- रितिक(आरोपी दुकानदार)