Breaking News

बलिया की साइबर सेल का सराहनीय कार्य : दो महिलाओं के बैंक खातों से ठगी करके ट्रांसफर की गई 1 लाख 30 हजार की रकम खातों में करायी वापस

बलिया की साइबर सेल का सराहनीय कार्य : दो महिलाओं के बैंक खातों से ठगी करके ट्रांसफर की गई 1 लाख 30 हजार की रकम खातों में करायी वापस

बलिया 20 जनवरी 2020 ।। अक्सर लोगो के खातों से धोखाधड़ी से रकम निकाल लिए जाने की खबरे तो सुनाई देती है लेकिन खाते में पैसा वापस आ गया , यह बिरले ही सुनने को मिलता है । लेकिन पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ की बलिया पुलिस की साइबर सेल ने यह कारनामा कर दिखाया है । इस सेल ने अपने अथक प्रयास से एक महिला के खाते से गायब 1 लाख रुपये और दूसरी महिला के खाते से गायब 30 हजार रुपये को वापस इनके खातों में कराने में सफलता पायी है । अपने गायब रुपये के पुनः खाते में आ जाने की खबर से इन दोनों महिलाओ के परिवारों में जहां खुशी की लहर दौड़ गयी है , वही ये लोग बलिया पुलिस व इसके साइबर सेल को धन्यवाद देते हुए नही थक रहे है ।
पहली शिकायत के सम्बंध में बताया जाता है कि  20.11.2019 को शिकायतकर्ता श्री मती राधिका देवी पत्नी श्री भुल्लन प्रसाद निवासी ग्राम सुल्तानपुर थाना बाँसडीह जनपद बलिया द्वारा पुलिस कार्यालय मे एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि  शिकायतकर्ता के खाते से 1,00,000 रूपया फर्जी तरीके से स्थानान्तरण किया गया है ।
पुलिस अधीक्षक बलिया / नोडल साइबर सेल के निर्देशन मे साइबर सेल बलिया द्वारा तत्काल शिकायत को संज्ञान मे लेते हुए त्वरित विधिक कार्यवाही की गयी । जिसके फलस्वरूप दिनाँक-18.01.2020 को शिकायतकर्ता के खाते मे कुल 1,00,000 रूपया वापस प्राप्त हुए । शिकायतकर्ता श्री मती राधिका देवी पत्नी श्री भुल्लन प्रसाद द्वारा बलिया पुलिस तथा साइबर सेल टीम की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया गया ।
  दूसरी घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि 22.11.2019 को शिकायतकर्ता श्रीमती मीना देवी पत्नी श्री छोटेलाल यादव निवासी ग्राम भवरपुर थाना सुखपुरा जनपद बलिया द्वारा पुलिस कार्यालय मे एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया गया कि  शिकायतकर्ता के खाते से 30,000 रूपया फर्जी तरीके से स्थानान्तरण किया गया है ।
पुलिस अधीक्षक बलिया / नोडल साइबर सेल के निर्देशन मे साइबर सेल बलिया द्वारा तत्काल शिकायत को संज्ञान मे लेते हुए त्वरित विधिक कार्यवाही की गयी । जिसके फलस्वरूप दिनाँक-16.01.2020 को शिकायतकर्ता के खाते मे कुल 30,000 रूपया वापस प्राप्त हुए । शिकायतकर्ता श्रीमती मीना देवी पत्नी श्री छोटेलाल यादव द्वारा बलिया पुलिस तथा साइबर सेल टीम की प्रशंसा करते हुए आभार व्यक्त किया गया ।
दोनो शिकायतों के सफल निस्तारण करने वाली साइबर सेल /पुलिस टीम बलियाः-
1- निरीक्षक श्री राम मूरत यादव (क्राइम ब्रांच / साइबर सेल)
2- आरक्षी अमरनाथ मिश्रा  (साइबर सेल)
3- आरक्षी प्रशांत कुमार सिंह  (साइबर सेल)