Breaking News

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर गन्ना किसानों की उठायी समस्यायें, पिछले सत्र से आजतक नही बढ़ा गन्ना का मूल्य

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर गन्ना किसानों की उठायी समस्यायें, पिछले सत्र से आजतक नही बढ़ा गन्ना का मूल्य
ए कुमार

लखनऊ 11 दिसम्बर 2019 ।। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भाजपा की योगी सरकार को घेरने का कोई भी मौका छोड़ना नही चाहती है । आज योगी सरकार द्वारा किसानों की उपेक्षा को मुद्दा बनाकर श्रीमती गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर एक बार फिर सुर्खियों में है । अपने पत्र में श्रीमती गांधी ने लिखा है कि आपकी सरकार ने अभी तक गन्ना मूल्य घोषित नही किया है। मुझे आश्चर्य हुआ कि पिछले पेराई सत्र से गन्ना मूल्य में आपने एक भी रुपया नहीं बढाया गया है। जबकि आपकी सरकार में खाद का दाम दोगुना हो गया, बिजली के बिल में लगातार वृद्धि हुई है, वही निराई-गुड़ाई में मजदूरी का खर्च बढ़ा है। किसानों की फसल उपजाने की लागत बढती जा रही है लेकिन उनकी फसलों का दाम नहीं बढ़ रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग हजारों करोड़ रुपये अभी भी बकाया है।

कमोबेश यही हालत धान की भी है। प्रदेश सरकार ने धान मात्र 1850 रुपया प्रति कतल खरीदने की घोषणा की है। धान के किसानों की भी लागत लगातार बढ़ी उनको भी उचित दाम नही मिल रहा है।

अंत मे श्रीमती गांधी ने सीएम योग से अनुरोध करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश का किसान संकट की घड़ी में है। उसे उसकी तागत भी नहीं मिल पा रही है,किसानों के दर्द और उनके संघर्ष को समझते हुए आपकी सरकार का कर्तव्य बनता है कि उन्हें उनकी फसलों के सही दाम दिए जाएं।
मुझे आशा है कि आप इस दिशा में सार्थक कदम उठाएंगे।