Breaking News

टीईटी व यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण को हुई बैठक :डीएम बलिया ने कहा, मानक के अनुरूप ही बनेंगे बोर्ड परीक्षा के केंद्र

टीईटी व यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण को हुई बैठक :डीएम बलिया ने कहा, मानक के अनुरूप ही बनेंगे बोर्ड परीक्षा के केंद्र

टीईटी में बैठेंगे कुल 28144 परीक्षार्थी, डीएम ने तैयारियों की समीक्षा की

बलिया 27 नवम्बर 2019: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने 22 दिसंबर को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण पर बैठक की। उन्होंने केंद्र निर्धारण के लिए बनी समिति के सदस्यों के साथ चर्चा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि केंद्र ऐसे हों जहां परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत ना हो। परीक्षा की सुचिता को लेकर भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
इस बार टीईटी में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक के कुल 28 हजार 144 परीक्षार्थी प्रतिभाग करेंगे। इसमें प्राथमिक स्तर में 19 हजार 623 तथा उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 8521 परीक्षार्थी बैठेंगे। बैठक में जिलाधिकारी ने डीआईओएस को निर्देश दिया कि प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों का स्वयं निरीक्षण कर परीक्षण कर लें। कहीं कोई कमी दिखे तो पहले ही दुरुस्त कर ली जाए।
यूपी बोर्ड परीक्षा को सकुशल व नकलविहीन सम्पन्न कराने के लिए लिए परीक्षा केन्द्र निर्धारण पर भी चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि बोर्ड परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण में मानक का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने सभी एसडीएम को भी इस सम्बंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सभी एसडीएम, डीआईओएस भास्कर मिश्र, अतुल तिवारी, जीआईसी व कुंवर सिंह इंटर कालेज के प्रधानाचार्य, संजय यादव आदि मौजूद थे।