Breaking News

बलिया के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गंगा जमुनी तहजीब पर दिया बड़ा बयान , जाने क्या ?

 बलिया के बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गंगा जमुनी तहजीब पर दिया बड़ा बयान , जाने क्या ?
सभी पांचों जजो को भारतरत्न देने की उठायी मांग, गंगा जमुनी तहजीब हुई मजबूत
मधुसूदन सिंह से विशेष वार्ता

बलिया 10 नवम्बर 2019 ।। बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने शनिवार को रामजन्म भूमि मुद्दे पर आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बलिया एक्सप्रेस से दूरभाष पर बातचीत में कहा कि यह बहुत ही सराहनीय और विदेशी आक्रांता के द्वारा  लगाये गए भगवान राम के नाम पर जो कलंक का टीका था उसको इन पंच रत्न जजो ने धोने का काम किया है ।मैंं तो आपके माध्यम से सरकार से इस फैसले को देने वाले सभी पांचों न्यायाधीश गणों को इस ऐतिहासिक कार्य के लिए भारतरत्न दिये जाने की मांग करता हूं ।
कहा कि यह फैसला भारतीय परंपरा का सबसे श्रेष्ठतम फैसला है और भारत के संविधान ने यह प्रमाणित कर दिया कि भारत की धरती पर  आज भी ईमान और इंसान के सम्मान की बात की जाती है । जहां भगवान राम आध्यात्मिक दृष्टि से रगरग में बसे है ,उनके सम्बन्ध में फैसला देकर हिंदुओ को पूर्ण सम्मान दिया गया है । इस फैसले से मैं पूर्णरूप से सहमत हूँ ।
मुगलकाल काल से चले आ रहे विवाद के हल हो जाने के बाद गंगा जमुनी तहजीब कितनी सुदृढ़ होगी के सवाल पर श्री सिंह ने कहा कि इस फैसले से गंगा जमीनी तहजीब और सुदृढ़ होगी । कहा कि मंदिर और मस्जिद का एक साथ रहना प्रासंगिक नही होता है , विवाद की गुंजाइश बनी रहती है । अब मस्जिद के अलग होकर बनने से जहां उनके आराध्य का भी सम्मान होगा , वही भगवान तो देश के रगरग में बसे ही है तो इनका तो होगा ही । जैसे मुस्लिम भाइयो के आराध्य काबा में बसते है तो हिंदुओ के आराध्य भगवान का तो जन्म स्थान अयोध्या है ही ।
रामजन्म भूमि मुद्दे पर फैसला आ जाने के बाद क्या अब सीएम योगी जी को प्रदेश की कानून व्यवस्था और बढ़ रही बेरोजगारी पर ध्यान नही देना चाहिये ?
  के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था पर तो कोई प्रश्नचिन्ह कल के ऐतिहासिक फैसले के बाद लग ही नही सकता है । इतने बड़े फैसले के बाद कही चिड़िया भी चूं नही कर सकी , यह योगी जी की कानून व्यवस्था का ही कमाल है । रही बात बेरोजगारी की तो उस पर भी काम होगा । कहा कि आज देश की जनता मोदी जी और पूज्य योगी जी के चरित्र और ईमान को पहचान गयी है ।
 अयोध्या विवाद के हल हो जाने पर क्या अब राम व धर्म के नाम पर राजनीति करने का समय बीत गया ? के जबाब में कहा कि आज देश मे राजनीति और चुनाव मोदी जी और योगी जी के नाम पर हो रहे है । आज मोदी जी और योगी जी एक राजा के धर्म के अनुरूप सबको न्याय मिले उस तरीके से काम कर रहे है । आज देश मोदी जी के नेतृत्व में तरक्की कर रहा है , देश सुरक्षित, सीमाएं सुरक्षित, जवान सुरक्षित , देश विकास कर रहा है । मोदी जी के नेतृत्व में देश ने धारा 370 व 35 A हटाया, मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक पर कानून बनाकर सहायता दी , यह कम बड़ी बात नही है ।
 बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह का बयान