Breaking News

नगर निगम की पुरानी बिल्डिंग्स बनेगी म्यूजियम ,बताएंगी नगर निगम के इतिहास को ,सीएम ने किया इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग सेंटर का शिलान्यास

 नगर निगम की पुरानी बिल्डिंग्स बनेगी म्यूजियम ,बताएंगी  नगर निगम के इतिहास को ,सीएम ने किया इलेक्ट्रिक बस  चार्जिंग सेंटर का शिलान्यास
ए कुमार


गोरखपुर 16 नवम्बर 2019 ।। गोरखपुर नगर निगम को एक नया सदन मिल रहा है । 17 शहरों में गोरखपुर  नगर निगम ने अपनी जगह बनायी है । नगर निगम में 70 पार्षदों की बैठने की ही नहीं भविष्य में जब गोरखपुर का और ज्यादा विस्तार होगा , ज्यादा पार्षद बैठ सके इसकी व्यवस्था भी पहले से ही की जाएगी  । योगी आदित्यनाथ  ने मंच से कहा कि खासकर सड़के ऐसी बने, इस में गुणवत्ता पूर्ण हो और कम से कम सड़कों की लाइफ 15 साल से ऊपर की हो, जिससे लोगों को यह लग सके कि हम भी इसी महा नगर में रहते हैं । गोरखपुर स्मार्ट सिटी के रूप में आ सके , इसके लिए गोरखपुर के लोगों को भी नगर निगम से जुड़ना होगा । गोरखपुर में जल्द ही बंद पड़ा कारखाना शुरू हो जाएगा ।
 इलेक्ट्रिक बसों की चार्जिंग सेंटर गोरखपुर में बनेगा जिसका शिलान्यास ,आज यहां पर किया गया है जल्द ही गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसे  चलेंगी गोरखपुर भी स्मार्ट सिटी के रूप में जाना  जाएगा । 20 साल पहले गोरखपुर माफिया के कारण या फिर मच्छरों के कारण जाना जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है ।
 मैं नगर निगम से कहूंगा, नगर निगम का आर्किटेक्ट अच्छा बने और पुरानी बिल्डिंग को म्यूजियम के रूप में बनाएं जिससे लोग नगर निगम के अतीत के बारे में जाने ।पटरी पर कोई नही सोयेगा ,पटरी पर कोई दुकान नही लगायेगा इसके लिए सीएम ने जिला प्रशासन को निर्देशित किया ।

 बाइट--सीएम योगी आदित्यनाथ