Breaking News

रसड़ा बलिया: धूम धाम से मनाया गया बाल दिवस

रसड़ा बलिया: धूम धाम से मनाया गया बाल दिवस 

ललन बागी


 रसड़ा(बलिया)  14 नवम्बर 2019 ।। रसड़ा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में पूर्व प्रधान मंत्री चाचा नेहरु के जन्म दिन बाल दिवस पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सनफ्लावर पब्लिक स्कूल में चाचा नेहरु के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर खेल प्रतियोगिता के अव्वल बच्चों को प्रिंसिपल नीरज सिंह ने पुरस्कृत किया। बाबा रामदल सूरजदेव स्मारक पी जी कालेज पकवाइनार  में बाल  दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ0 आशुतोष कुमार सिंह ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।रंगारंग कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने भाग लिया । कार्यक्रम के अंत में क्रीड़ा का आयोजन किया गया था जिसके प्रथम विजेता प्रमोद कुमार बने ।इस अवसर पर डाॅ0 अब्दुल रब ,भानुप्रताप सिंह,चंदन चेतन, दुर्गेश सिंह,परशुराम यादव ,लक्ष्मी सिंह और सुभाष ने अपने विचार व्यक्त किये।संचालन भागवत त्रिपाठी ने किया ।

 इसी क्रम में तहसील के सीमावर्ती क्षेत्र किरहड़ापुर में संचालित लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ चाचा नेहरू के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर प्रबन्धक गिरिधर यादव, प्रिंसीपल दीपा पाल, जिलापंचायत सदस्य अमरजीत व अखिलेश ठाकुर द्वारा संयुक्त रूप से  किया गया। इस मौके पर विभिन्न हाउस के बच्चों ने दौड़,साइकिल दौड़,खोखो, आदि तमाम खेलों में अपने जौहर का प्रदर्शन किया। बाद में सभी विजेता हाउस के इंचार्ज व टीम को  प्रबन्धक गिरिधर यादव ने शिल्ड, कप प्रदान कर उन्हें पुरस्कृत किया। इस मौके पर खेल टीचर अनूप सिंह, दिनेश्वर यादव, संदीप दुबे,ओमप्रकाश जी,शशांक पाण्डेय, श्रीकांत यादव, अजय श्रीवास्तव, अरविंद, अवनीश, बलराम, मीरा,मीना, पूनम, अयाज,अनामिका आदि शिक्षकों की सराहनीय भूमिका रही।

जलेबी दौड़ रही आकर्षण का केंद्र

 सन फ्लावर सीनियर सेकेंडरी स्कूल रसड़ा में भारत के प्रथम प्रधान मंत्री  जवाहर जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया प्रातः कालीन सभा विद्यालय के शिक्षण गण के द्वारा इतनी शक्ति मुझे देना दाता प्रार्थना से प्रारंभ हुई नर्सरी एलकेजी यूकेजी के बच्चों द्वारा जलेबी दौड़ घोड़ा बाघ वाला दौड़ दौड़ बहुत ही आकर्षक रहा यूकेजी के बच्चों द्वारा सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति विद्यालय के प्रबंधक श्री श्रीवास्तव ने बाल दिवस के अवसर पर बच्चों की और अपने उद्बोधन में कहा कि आज देश को संगठित करने जा सकता है बच्चे राष्ट्र के निर्माता हैं विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज सिंह ने बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरु बच्चों के लिए बहुत प्रिय थे बच्चों से बहुत स्नेह और प्रेम रखते थे यही कारण है कि आज पूरे विश्व में पंडित जवाहरलाल नेहरु चाचा नेहरू ग्रुप में जाना जाते हैं इस कार्यक्रम पर विद्यालय के समस्त अध्यापक गण उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन श्री वैभव त्रिपाठी ने के द्वारा किया गया कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के अध्यापक श्री राघवेंद्र मिश्र निकिता सिंह स्नेहा सिंह सुमित सर का योगदान सराहनीय रहा ।