Breaking News

बलिया के महरेव (चितबड़ागांव)में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य : विकास कार्यों के लिए खुला है सरकार का खजाना,श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर ठेंगड़ी भवन का किया लोकार्पण, पांच परियोजनाओं का किया लोकार्पण, 46 कार्यों का शिलान्यास

बलिया के महरेव (चितबड़ागांव)में बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य : विकास कार्यों के लिए खुला है सरकार का खजाना,श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर ठेंगड़ी भवन का किया लोकार्पण, पांच परियोजनाओं का किया लोकार्पण, 46 कार्यों का शिलान्यास



 महरेव (चितबड़ागांव) बलिया 24 नवम्बर 2019 ।।  श्री दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने महरेव (चितबड़ागांव)  जनपद बलिया में 51 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इसमें बड़ी सड़कों के अलावा आधा दर्जन पुल भी शामिल है। उन्होंने ठेंगड़ी भवन का भी लोकार्पण किया।










इस अवसर पर आयोजित जनसभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने सम्बोधन  मे कहा कि बलिया के विकास के लिए हमारी ओर से बजट का खजाना हमेशा खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की दोनों सरकार बेहतर काम कर रही हैं। डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा कि  हर एक्सप्रेस-वे व अन्य मुख्य मार्गों से ढाई सौ तक की आबादी वाले गावों को भी जोड़ने का काम हो रहा है।बलिया में भी ऐसी 34 सड़कें है। उन्होंने कहा कि हर गांव को मुख्य मार्गों से जोड़ा जाएगा।

हर योजना में गरीब परिवार व किसानों का रखा ख्याल

- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि  सरकार की हर योजना में गरीब परिवार और किसानों का विशेष ख्याल रखा गया है। सौभाग्य योजना के माध्यम से हर घर तक बिजली पहुंचायी। अकेले बलिया के 5147 मजरों में नि:शुल्क बिजली पहुंचायी गई। कस्बा हो या गांव, बिजली आपूर्ति में भी व्यापक सुधार हुआ है। उज्ज्वला के माध्यम से लाखों परिवारों को गैस कनेक्शन दिया। सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ करने के साथ हर पात्र किसान को छह हजार सलाना किसान सम्मान निधि  योजना   के  तहत दिया गया। जिले के करीब तीन लाख किसान इसका लाभ ले रहे हैं। हर गरीब परिवार को 'आयुष्मान भारत 'के माध्यम से 'स्वास्थ्य सुरक्षा कवच' प्रदान क़िया। पक्का घर व शौचालय के सपने को साकार किया। उन्होने आश्वस्त किया कि जल्द ही बलिया एक्सप्रेस-वे से जुड़ जाएगा।

सामूहिक विवाह योजना से दी बड़ी राहत

- उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सामुहिक विवाह योजना के द्वारा गरीब परिवार के बेटियों की शादी की जिम्मेदारी उठा कर सरकार ने बड़ी राहत दी है।  आज बकायदा एक बड़ा आयोजन करके सामूहिक विवाह के माध्यम से गरीब परिवार की बेटियों की शादी की जिम्मेदारी सरकार उठा रही है।

भ्रष्टाचारमुक्त भारत बनाने का लिया है संकल्प

बलिया: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोदी व योगी सरकार देश व प्रदेश को भ्रष्टाचारमुक्त कराने के संकल्प के साथ तमाम योजनाएं चला रही है। दोनों सरकार समाज के निचले पायदान तक के व्यक्ति के जीवन के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि जनहित में की गयी मांग को अधिकारी नजरअंदाज न करें। 18 से 20 घण्टे काम करने वाले पीएम मोदी से सीख लें। जनता की सेवा के प्रति समर्पित हो जाएं। कार्यक्रम में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, सांसद रविन्दर कुशवाहा, विधायक बैरिया सुरेंद्र सिंह, विधायक सिकंदरपुर संजय यादव, विधायक बेल्थरारोड धनन्जय कन्नौजिया, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह, शिवशंकर चौहान आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद शंकर दूबे व संचालन राजीव मोहन चौधरी ने किया।

--

विकास कार्य से जुड़ी हर मांगे होंगी पूरी


बलिया: चितबड़ागांव के महरेव में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सामने  राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने क्षेत्र की 8 सड़क और 4 पुल को बनवाने की मांग की। वहीं सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इसके अलावा सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने क्षेत्र के विकास कार्यों की सूची सौंपी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिले के विकास के लिए मिली हर मांगों को पूरा किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन मांगों के सम्बंध में जरूरी औपचारिकताएं शीघ्र पूरी की जाए।


5 कार्यों का लोकार्पण, 46 कार्यों का शिलान्यास

बलिया: महरेव में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कुल 2746.74 लाख की लागत से पूरी हुई पांच परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं 46 कार्यों का शिलान्यास भी किया। इस परियोजनाओं पर 4072.31 लाख की लागत आएगी। लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में डेढ़ करोड़ की लागत से 6 सूट व मीटिंग हाल का निर्माण होगा। इस कार्य का भी शिलान्यास उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया।