Breaking News

उन्नाव गैंगरेप - सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट , कुलदीप सेंगर को बनाया आरोपी



    उन्नाव 11 जुलाई 2018 ।।
    उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने गुरुवार को बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित दो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई की विशेष अदालत में दाखिल की गई इस चार्जशीट में शशि प्रताप सिंह उर्फ सुमन को भी आरोपी बनाया गया है. सीबीआई जज वत्सल श्रीवास्तव की कोर्ट में ये चार्जशीट दाखिल की गई है.

    बता दें इससे पहले 7 जुलाई को सीबीआई ने उन्‍नाव रेप केस में पीड़िता के पिता की हत्‍या के मामले में स्‍पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. इस चार्जशीट में विधायक कुलदीप सेंगर के भाई अतुल समेत 5 लोगों को आरोपी बनाया गया. आरोप है कि अतुल और उसकी साथियों ने पीड़िता के पिता को पीटा था. यही नहीं बाद में फर्जी मुकदमें में उन्‍हें जेल भिजवा दिया गया था. जेल में हालत बिगड़ने पर 9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी ।
    गौरतलब है कि उन्नाव के माखी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने बांगरमऊ के बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक 4 जून 2017 को नौकरी के नाम पर ग्राम प्रधान की पत्नी उसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर ले गई थी. यहां विधायक ने उसके साथ रेप किया.

    पीड़िता ने आरोप लगाया था कि न्याय के लिए वह उन्नाव पुलिस के हर अधिकारी के पास गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. पीड़िता के मुताबिक आरोपी विधायक उस पर पुलिस में शिकायत नहीं करने का दबाव बनाता रहा. पीड़िता ने आरोप लगाया कि 3 अप्रैल, 2018 को दबाव बनाने के लिए उसके पिता से विधायक के भाई अतुल और मनोज ने मारपीट की. बताया जाता है विरोध करने पर पीड़िता के मृत पिता के खिलाफ एक फर्ज़ी मुकदमा लिख दिया गया. पुलिस की निष्क्रियता और विधायक की दबंगई के त्रस्त होकर नाबालिग लखनऊ पहुंची और सीएम आवास के बाहर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया ।