Breaking News

सीडब्लूसी में बोले राहुल - देश के दबे कुचले लोगो की लड़ाई लड़े कांग्रेसी



    नईदिल्ली 22 जुलाई 2018 ।।
    कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की राजधानी दिल्ली स्थित पार्लियामेंट एनेक्सी में हुई अहम बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं के सामने कार्य योजना की रूपरेखा पेश की ।राहुल गांधी ने कहा कि यह समिति (सीडब्ल्यूसी) अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच का पुल है । इसके साथ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे भारत के दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ें ।
    राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की और कहा कि यह अनुभव और जोश के समावेश वाली इकाई है ।कांग्रेस अध्यक्ष ने भारत की आवाज के तौर पर कांग्रेस की भूमिका और वर्तमान व भविष्य की इसकी जिम्मेदारी के बारे में भी याद दिलाया और आरोप लगाया कि बीजेपी देश की विभिन्न संस्थाओं, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों पर हमले कर रही है ।
    राहुल गांधी ने कहा, 'नवगठित कार्यसमिति अनुभव और जोश का समावेश है और यह अतीत, वर्तमान और भविष्य के बीच सेतु का काम करेगी ।

    कांग्रेस अध्यक्ष को इस दौरान आगामी चुनावों में गठबंधन के सवाल से भी दो-चार होना पड़ा । बैठक में जहां यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी विपक्षी दलों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से मुकाबले के लिए अपनी निजी महत्वाकांक्षाएं त्याग कर एकजुट होने का आह्वान किया है । वहीं सचिन पायलट, शक्तिसिंह गोहिल और रमेश चेन्नीथला जैसे पार्टी के प्रदेश प्रभारियों ने भी रणनीतिक साझेदारी की वकालत की, लेकिन साथ ही कहा कि इस गठबंधन का चेहरा राहुल गांधी ही हों ।
    वहीं सीडब्ल्यू की इस बैठक में शरीक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि वह और दूसरे सभी कांग्रेसजन भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने में उनके साथ हैं । सिंह ने कहा , 'मैं राहुल जी को विश्वास दिलाता हूं कि हम सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने उनका पूरा सहयोग करेंगे.'।