Breaking News

शिलापट्ट पर चाहे कुछु लिखल होई , पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बलिया तक जरूर आई :- मंत्री उपेंद्र तिवारी

 बलिया से जुड़ेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे: उपेंद्र तिवारी


- सपा ने बिना जमीन अधिग्रहण के जल्दबाजी में किया था फर्जी शिलान्यास


— धान के निर्धारित समर्थन मूल्य से हर किसान खुश, धन्यवाद के पात्र हैं पीएम


बलिया: राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूरे पूर्वांचल के विकास में मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होंने जनपदवासियों के भ्रम को दूर करते हुए कहा कि यह एक्सप्रेस-वे बलिया से भी जुड़ेगा। उन्होंने सपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए मात्र 20 प्रतिशत जमीन अधिग्रहण कर जल्दबाजी में फर्जी शिलान्यास करने का आरोप लगाया।


मंत्री श्री तिवारी भाजपा कार्यालय पर पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि सपा सरकार महत थोड़ी बहुत जमीन अधिग्रहण कर जल्दबाजी ने इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर दिया था। आज हमारी सरकार ने 94 प्रतिशत जमीन का अधिग्रहण करने के बाद इसके शिलान्यास का निर्णय लिया। शनिवार को पीएम मोदी के शिलान्यास के बाद ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। पूर्वांचल के विकास की कड़ी में यह एक्सप्रेस वे मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि पिछली सपा सरकार की तुलना में 2200 करोड़ रूपये कम पर टेंडर हुआ। यह पैसा उन लोगों की जेब में जाने वाला था। लेकिन भाजपा सरकार जनता के पैसों का इस तरह दुरूपयोग नहीं होने देगी।

राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि धान के समर्थन मूल्य पर आज हर किसान खुश है। किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिलते दिख रहा है। इसके लिए पीएम मोदी धन्यवाद के पात्र है। गांव, गरीब, किसान के हित के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार अनेक ऐतिहासिक निर्णय दिन-ब-दिन कर रही है। इसी में एक है पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का। आज शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेस—वे का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान ऐतिहासिक भीड़ अपने लोकप्रिय पीएम को सुनने को आ रही है। उन्होंने बताया कि पिछले चार साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो किया, वह पिछले 65 सालों से बेहतर है। आज दुनिया में देश की क्षवि बेहतर बनी है। ठीक इसी प्रकार, प्रदेश की योगी सरकार ने महज एक वर्ष में ही हुए कार्य से दिखा दिया कि सरकार गांव, गरीब, किसान के हित के लिए प्रतिबद्ध है। हमने रिकार्ड गेहूं की खरीद की। किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य सीधे उनके खाते में भेजा। सरकार की सोच के कारण चना, मसूर के किसानों को बेहतर आय हुई। बताया कि आज पारदर्शी ढ़ंग से हर जरूरतमंद तक सरकार की योजना पहुंच रही है। आने वाले दिनों में कोई ऐसा कोई परिवार नहीं बचेगा जिसके पास पक्का मकान, शौचालय जैसी मूलभुत चीजें न हो। सरकार हर जरूरतमंद को आवास योजना के तहत पक्का छत दे रही है।


प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोदशंकर दूबे, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व विधायक भगवान पाठक, वरिष्ठ भाजपा नेता अवलेश सिंह आदि मौजूद थे।

शिलापट्ट पर चाहे कुछु लिखल होई , पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बलिया तक जरूर आई :- मंत्री उपेंद्र तिवारी
बलिया 13 जुलाई 2018 ।।
  शनिवार 14 जुलाई को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी आजमगढ़ आकर पूर्वांचल के विकास में मिल का पत्थर गाड़ने के लिये पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने जा रहे , इस शुभ घड़ी का साक्षी बनने और पीएम मोदी जी को साधुवाद और समर्थन देने के लिये बलिया से लगभग 50 हज़ार लोग आज़नगढ़ जा रहे है । यह बातें प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्रेसवार्ता के दौरान कही । श्री तिवारी से जब पूंछा गया कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तो गाजीपुर तक ही आ रहा है फिर बलिया की झोली खाली रहने के वावजूद जनपद वासी मोदी जी का कैसे धन्यवाद करे ? का जबाब देते हुए श्री तिवारी ने कहा शिलापट्ट पर चाहे कुछु लिखल होई , एक्सप्रेसवे बलिया तक होई , यह मेरा वादा है ।
जब इनसे यह कहा गया कि गुरुवार को भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा था कि यह गाजीपुर तक ही बनेगी के जबाब में कहा कि मैं सरकार में मंत्री हूं , जो कह रहा हूँ वही सही है । इसी बीच प्रेसवार्ता में दयाशंकर सिंह भी आ गये और मंत्री जी की बातों का समर्थन किया ।