Breaking News

टी20 क्रिकेट - रोहित के शतक के दम से इंग्लैंड हुआ बेदम , इंग्लैंड में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

रोहित शर्मा के शतक के दम पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड में पहली बार जीती टी20 सीरीज

      ब्रिस्टल 8 जुलाई 2018 ।।
    ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से दर्ज की. इंग्लैंड में ये भारत की पहली टी20 सीरीज जीत है. भारत का कोई कप्तान ये कारनामा नहीं कर सका था लेकिन विराट की अगुवाई में हिंदुस्तान ने इंग्लैंड में तिरंगा लहरा दिया. भारत को जीत के लिए 199 रनों की बड़ी चुनौती मिली थी लेकिन रोहित शर्मा के नाबाद शतक और कप्तान विराट कोहली के तेज-तर्रार 43 रनों की बदौलत भारत ने ये चुनौती महज 18.4 ओवर में हासिल कर ली.

    रोहित शर्मा का शतक
    टीम इंडिया की जीत की बुनियाद रखी ओपनर रोहित शर्मा ने, जो पहले से ही सेट होकर आए हुए थे. रोहित शर्मा ने क्रीज पर उतरते ही छक्के-चौकों की बरसात कर दी. हालांकि शिखर धवन के तौर पर टीम इंडिया ने पहला विकेट जल्द गंवा दिया लेकिन रोहित शर्मा इंग्लैंड के गेंदबाजों से रोके नहीं रुके. भारत ने 4.5 ओवर में 50 रन पूरे किए और पावर प्ले में 70 रन बनाए.

    टीम इंडिया ने 10 ओवर में 100 रन पूरे किए और रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित और विराट के बीच 89 रनों की साझेदारी हुई और भारत ने 15वें ओवर में 150 रन पूरे कर लिए. विराट कोहली जरूर अपने अर्धसतक से 7 रन पहले क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हो गए लेकिन रोहित शर्मा ने 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाकर भारत की जीत तय कर दी. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी 14 गेंदों में 33 रन की पारी खेली.

    इंग्लैंड की बल्लेबाजी
    इससे पहले टॉस जीतकर विराट कोहली ने इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 67, बटलर ने 34 रनों की पारी खेली लेकिन उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी. टीम इंडिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज हार्दिक पांड्या रहे, उन्होंने 4 बल्लेबाजों को आउट किया. विकेटकीपर धोनी ने भी 5 कैच लपके और एक बल्लेबाज को रन आउट किया ।