Breaking News

अग्निवीर की ड्यूटी के दौरान सिर में गोली लगने से मौत, सेना ने बैठाई जांच




 परिजनों ने सरकार से की मजिस्ट्रेटियल जाँच की मांग, कहा यह सुसाइड नही उसके साथ हुआ है कुछ गलत 


बलिया।।जनपद के रेवती थाना क्षेत्र के नारायणपुर गाँव के रहने वाले एयरफोर्स के अग्निवीर जो आगरा यूनिट में  तैनात था, श्रीकांत चौधरी की ड्यूटी के दौरान सिर में गोली लगने से मौत हुई है। परिजनों ने सुसाइड की घटना कों गलत बताया और मजिस्ट्रेटियल जाँच की मांग की है।





सेना के अधिकारिय ने परिजनों को दिया भरोसा देते हुए कहा है कि टीम गठित कर मामले की जांच हो रही है। यह घटना CCTV कैमरे का कवरेज एरिया के बाहर हुई है।परिजनों ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई






जब तक सूरज चंद रहेगा श्रीकांत चौधरी तेरा नाम रहेगा, इस उद्घोष की तस्वीरे  श्रीकांत के पैतृक गांव रेवती थाना क्षेत्र के नारायणपुर पचरुखिया की है,जहाँ  तीन तारीख की देर रात को ड्यूटी के दौरान अग्निवीर जवान की सिर में गोली लगने से मौत हुई थीं ।परिजनों की माने तो श्रीकांत की शादी भी नही हुई थी वह जुलाई 2022 में अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती हुआ था । उसपर कोई भी आर्थिक या मानसिक बोझ नही था,वह किसी भी हालात में सुसाइड नही कर सकता ।इस मामले की मजिस्ट्रेटियल जाँच की मांग परिजनों ने की है । घटना के बाद परिजनों को न तो घटना स्थल पर जाने दिया गया ,न ही CCTV दिखाया गया ।मांग करने के बाद भी अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है,टीम भी गठित कर दी गई है । रिपोर्ट आने के बाद उन्हें सब कुछ बता दिया जाएगा। 


बाईट- श्रीकांत का बड़ा भाई



बता दे कि श्रीकांत को सेना में जाने का बड़ा जुनून और जोश  था।वह देश के लिए जीना मरना चाहता था। श्रीकांत के पिता ने कहा उसका बेटा किसी कीमत पर आत्महत्या नही कर सकता उनको न्याय का इंतजार है ।


बाईट-मंजीत चौधरी (अग्निवीर के पिता)





अग्निवीर के रिश्तेदार की माने तो जब  डेड बॉडी लेने आगरा पहुंचे तो वें लोग घटना स्थल पर जाने की मांग किये, CCTV देखना चाहते थे,लेकिन सेना के अधिकारियों ने मौके पर ले जाने से मना कर दिया।उन्हें कहा कि घटना सीसीटीव कवरेज के बाहर हुई हैं । उनके रिश्तेदार ने कहा अधिकारी घटना को मैनिपुलेट कर रहे है। कहा कि इस मामले की हर एंगेल से जांच होनी चाहिए। यह सुसाइड नही उसके साथ कुछ गलत हुआ है।वहीं समाजसेवी सुनील मिश्रा ने भी इस इस मामले की निष्पक्ष जाँच कर पीड़ित परिवार को न्याय देने की मांग की हैं।


बाईट-नीरज पटेल ( रिश्तेदार)



बाईट-सुनील मिश्रा(समाजसेवी & वरिष्ठ वीजेपी नेता)