Breaking News

मोहन छपरा (शिवरामपुर ) मे नवनिर्मित पानी टंकी के कनेक्शन पाइप मे भारी घोटाले की जिलाधिकारी से की गयी शिकायत



बलिया।। 6 जुलाई 2024 को बलिया माडल तहसील पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद गोंडवाना द्वारा जिलाधिकारी प्रवीन कुमार लक्षकार  के हांथो में इस आशय का पत्रक सौंपा गया है कि विकास खण्ड- दुबहड़ अन्तर्गत ग्राम- मोहनछपरा (शिवरामपुर) में जल निगम द्वारा नवनिर्मित पानी टंकी के जल कनेक्शन पाईप लगाने में सम्बन्धित अभियन्ता व ठेकेदार द्वारा बड़े पैमाने पर पाईप घोटाला किया गया है। 


मानक के विपरीत घटिया किस्म का पाईप लगाया गया है जिसकी वजह से उक्त पाईप पानी के प्रेसर को सहन नहीं कर पाता है। जगह- जगह पाईप फट गया है। पानी चालू करने पर पानी आमजन के दरवाजे पर पहुॅचने के बजाय रास्तों पर ही बहने लगता है। मानक के विपरीत घटिया पाईप लगाकर पाईप घोटाला करने वाले सम्बन्धित अभियन्ता व ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज कराकर आवश्यक कार्यवाही करने तथा ग्रामीण गण को सूचारू रूप से सुगमतापूर्वक पेयजल उपलब्ध कराने की मांग की गयी है ताकि मा. प्रधानमंत्री जी का "हर घर नल और हर नल में जल" योजना पूर्ण रूप से साकार हो सके। जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु अपर जिलाधिकारी को लिखित निर्देश दिये! 

इस सम्बन्ध में ग्राम मोहनछपरा के प्रधान का कहना है कि जल निगम द्वारा जल आपूर्ति सुचारु रुप से बहाल न किये जाने के कारण अभी तक पानी टंकी को ग्राम पंचायत द्वारा हैण्ड ओवर नहीं लिया गया है!