Breaking News

एमओआईसी पर अवैध वसूली के लिये दबाव डालने व बदसलूकी का महिला कर्मियों ने लगाया आरोप, बलिया के बेरुआरबारी अस्पताल का मामला



 पीबीआई का पैसा नहीं देंगे पर प्रभारी ने एनएम और सीएचओ कों भेजा नोटिस

 एनएम और सीएचओ ने प्रभारी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप।

 बलिया।। जनपद के बेरुआरबारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से एक गंभीर मामला सामने आया है।जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के अंतर्गत एनएम और सीएचओ से पीबीआई के पैसे मे हिस्सेदारी को लेकर घमसान मचा हुआ है। बता दे कि इंसेंटिव के रूप मे 15 हजार रुपए पीबीआई के मद से एएनएम और सीएचओ कर्मियों के खाते मे आया है। इसी पैसे मे से 50 प्रतिशत की मांग कों लेकर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी द्वारा दबाव बनाने से एनएम और सीएचओ मे आक्रोश बढ़ गया है। आरोप लगाया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बेरुआरबरी के प्रभारी डॉ वरुण ज्ञानेश्वर ने बीसीपीएम के द्वारा 50% रुपए की मांग की जा रही है और धमकी दी जा रही है और ज़ब हमलोग पैसा नही दे रहे है तो हमलोगों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।

 हमलोग सरकार द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों से संबंधित सारे काम करते है फिर भी हमलोगो को टार्चर किया जा रहा है। कहा कि हमलोगों ने सीएमओ बलिया को दो बार शिकायती पत्र दिया है लेकिन कही सुनवाई नहीं हो रही है। वही आकांक्षा ने बताया कि हमारे प्रभारी वरुण ज्ञानेश्वर है और इनका महिला कर्मियों से बातचीत का तरीका और प्रयुक्त शब्द अच्छा नही होता है। यह बोलते है कि भगोड़ी है यहां तो आती नही है। ई कवच के लिए भी बोलते है, कहते है इसमें हम रगड़ देंगे। ये अच्छी बात नही है पीबीआई का पैसा है जो 50% की मांग की जा रहीं है अगर हमलोग नही देंगे तो बोलते है कि हम इसको नारायणपुर भेज देंगे,मुझे तो मुरली छपरा भेजने की बात हो रही है,अब यह डर लग रहा है कि हमलोगों का सेंटर चेंज न कर दें।

आप कों यह भी बता दे कि आदर और सेमरी की दो सीएचओ ऐसी है, जिनके बारे मे कहा जाता है कि ये महीने मे एक दो दिन ही आती है लेकिन प्रभारी महोदय इनका वेतन आहरित होने मे कोई रोकटोक नहीं लगाते है। अब यह मामला देखते है सीएमओ बलिया कैसे निपटाते है।

बाइट - नीलम सीएचओ,आकांक्षा सीएचओ, विजय लक्ष्मी एएनएन, सुनीता सिंह एएनएम।