Breaking News

फर्जी पेटीएम के माध्यम से दुकानदारों से ठगी, दो ठगों कों दुकानदारों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

 



बलिया।। युवाओं द्वारा यूट्यूब पर साइबर फ्रॉड करने का तरीका सीख कर दुकानों पर खरीददारी करके दुकानदारों कों चूना लगाने का नया मामला सामने आया है। बलिया मे ऐसे कई युवाओं द्वारा कई दुकानदारों कों चूना लगाया जा चुका है। सोमवार कों ऐसे ही दो फ़्रॉड लड़को कों दुकानदारों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है।



बता दे रघुनाथपुर निवासी दो युवक बाइक से सोमवार कों चित्तू पांडे चौराहे की रेडीमेड की दुकान पर 2250 रूपये के कपड़े ख़रीदे और ऑनलाइन भुगतान किये। इन लोगों द्वारा अपने मोबाइल से दुकानदार के बारकोड कों स्कैन किया गया और अपने मोबाइल से भुगतान सक्सेसफुल दिखा कर जाने लगे। लेकिन ज़ब दुकानदार की पेटीएम मशीन ने भुगतान होने की सूचना नहीं बताया तो दुकानदार कों शक हुआ। दुकानदार द्वारा रोकने पर दोनों बाइक से भागने लगे, जिनमे से एक कों दुकानदारों ने दौड़कर पकड़ लिया, दूसरा बाइक लेकर भाग गया। पकड़े गये युवक से ज़ब कड़ाई से पूंछताछ होने लगी तो उसने अपने साथी कों भी बुला लिया। दोनों कों दुकानदारों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

                    ऐसे कर रहे है ठगी 

इन युवकों ने बताया कि हम लोग यूट्यूब पर देख कर यह सीखे कि कैसे डमी एकाउंट से पेटीएम चालू करके बिना पैसे दिये खरीदारी की जा सकती है। इसी फार्मूले के तहत हमलोगो ने भुगतान हो गया, दिखा कर खरीदारी कर रहे है।