Breaking News

जनता ने कुर्सी पर बैठाया नया निज़ाम, पर नालियों मे वैसे ही है गंदगी का अम्बार, मानसून सर पर, नहीं हुआ सफाई का कोई इंतजाम





रिपोर्ट अखिलेश सैनी                        

 रसड़ा बलिया।।  पिछले नगर पालिका चुनाव मे लोगों ने नगर मे बेहतर साफ सफाई के लिये पिछले निज़ाम कों बदल कर नये निज़ाम कों चेयरमैन बनाया था। लेकिन लोगों कों क्या पता था कि नया निज़ाम पिछले से भी अक्षम व लापरवाह निकलेगा। मानसून शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं और सफाई के अभाव में नालियां जाम पड़ी हुई हैं। इसके चलते लोगों को बरसात के मौसम में परेशानी बढ़ने की चिंता सताने लगी है। रसड़ा में गंदगी से नालियां जाम होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि नगर पालिका रसड़ा प्रशासन की ओर से  नालियों की सफाई नहीं कराई जा रही है । इसके चलते लोगों को बारिश होने पर समस्या और बढ़ने की चिंता सताने लगी है।

 बतादें कि आदर्श नगर पालिका रसड़ा के मुख्य नाले के साथ-साथ सभी 25 वार्डों की नालियां पूरी तरह से जाम पड़ी हुई हैं नतीजतन बारिश से पूर्व विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं किए जाने से इस बार भी रसड़ा नगर के अधिकांश मुहल्ले जलमग्न होकर लोगों के लिए परेशानी की सबब जरूर बनेंगे। मिली जानकारी के अनुसार आदर्श नगर पालिका रसड़ा को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने के लिए 22 नियमित तथा 42 संविदा सफाई कर्मचारियों की तैनाती है। जिन पर प्रतिमाह लगभग 16 लाख से अधिक खर्च होने के बावजूद भी अधिकांश नालियां सफाई के अभाव में बजबजा रही हैं जो आने वाले दिनों में शुरू हो रही बरसात में आदर्श नगरपालिका की सफाई व्यवस्था की पोल खोलकर रख देगी।




लोगों का कहना है कि नगर के बड़े नाले की सफाई जहां आधे-अधूरे ही की गई वहीं मुहल्ला उत्तर पट्टी, रसड़ा सीएचसी के पीछे, जुगनू हास्पिटल रोड, स्टेशन रोड  सहित अन्य रसड़ा के वार्डों में नालियां पूरी तरह से जाम पड़ी हुई हैं वहीं इन मुहल्लों में अक्सर कूड़े का अंबार भी दिखाई देता है। जिससे संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका प्रबल हो चुकी हैं। इन नालियों की सफाई की मांग को लेकर नागरिक, पालिका प्रशासन कार्यालय का चक्कर काट रहा है । इस बाबत रसड़ा नगर पालिका ईओ से टेलिफोनिक बात करने हेतु फोन मिलाया गया तो फोन कम्प्यूटर आपरेटर आदित्य ने रिसीव किया और बताया कि ईओ साहब छुट्टी पर हैं।