Breaking News

मुड़ाडीह की विवादित जमीन कों करिमुल्लाह खान करेंगे राजयपाल के नाम रजिस्ट्री, लोगों के जल निकासी के लिये उठाया यह कदम



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। हल्दी थाना क्षेत्र के मुड़ाडीह ग्राम सभा की गड़ही का विवाद अब रोचक मोड़ पर आ गया है। इस भूखंड कों प्रॉपर्टी डीलर व समाजसेवी करिमुल्लाह खान ने रजिस्ट्री कराया है। इसको लेकर करिमुल्लाह खान का बड़ा बयान सामने आया है। श्री खान ने कहा है कि यह भूखंड अपनी मरहूम पत्नी की याद मे ग्राम सभा कों देने के लिये ही ख़रीदा हूं। कहा कि मै इसी गांव का पैदा और रहने वाला हूं। मुझसे इस ग्राम सभा के लगभग 1500 लोगों की जल निकासी की समस्या देखी नहीं गयी और मैने पूरे ग्राम सभा के लोगों के पानी के निकास के लिये इस गड़ही जो 6 कट्ठे है, कों ख़रीदा हूं। लेकिन दूसरे नंबर मे बसे कुछ लोग जो इस भूखंड की जमीन पर कब्जा किये हुए है, उनको लग रहा है कि ग्राम समाज हो जाने पर उनका कब्जा हट जायेगा, इसी लिये विरोध कर रहे है। कहा कि इस जमीन कों राजयपाल के नाम से शीघ्र ही रजिस्ट्री कर दूंगा।



कहा कि दो दिन पहले गांव मे मीटिंग करके और नाली खुदवा कर गंदे पानी कों इस गढ़े तक लाने का प्रयास किया था। सबकी इच्छा के आधार पर ही जेसीबी भेजकर नाली कों साफ करवा रहा था कि कब्जा करने वालों ने गोलबंद होकर मेरे ड्राइवर पर और मेरे भतीजे पर हमला करके घायल ही नहीं किया बल्कि हमारे लोगों के ही खिलाफ मुकदमा भी क़ायम करा दिया। कहा समाज की भलाई करने निकला और मुझे भू माफिया बनाया जा रहा है।

बता दे जेसीबी द्वारा नाली की सफाई करने के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा हमला कर दिया गया। इस हमले मे चालक व करिमुल्लाह खान का भतीजा भी घायल हो गया। वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि करिमुल्लाह खान अपने आदमियों के बल पर उनके घरों कों तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। बता दे कि यह बस्ती 1954 मे गंगा नदी द्वारा गायघाट नामक ग्राम सभा कों अपनी आगोश मे लेने के बाद तत्कालीन जिलाधिकारी श्री बट्ट द्वारा सरकार के तरफ से भूखंड देकर बसायी गयी है।