Breaking News

बच्चों की कला कृतियों कों एकटक निहारते रहे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक , डॉ इफ़्तेख़ार खान के प्रयास कों खूब सराहा




बलिया।। बच्चों द्वारा बनाई गयी पेंटिंग की कला प्रदर्शनी देखकर जिलाधिकारी अभिभूत हो गये । बच्चों की कलाकृतियों को एक टक निहारते हुए उन्होंने कहा कि यदि मैं आज कला प्रदर्शनी में नहीं आता तो  बलिया की एक अच्छी चीज देखने से वंचित रह जाता।  उन्होंने बच्चों की कलाकृतियों की भूरि - भूरि प्रशंसा की । उन्होंने डॉ० इफ्तेखार खां के प्रयास को भी खूब सराहा । विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद जनपद के पुलिस अधीक्षक ने बच्चों की कलाकृतियों को सराहना करते हुए कहा कि बच्चों में अपार संभावनाएं हैं,इन्हें उचित मार्गदर्शन मिले तो ये भविष्य में एक  बेहतर कलाकार बन सकते हैं।  डॉ० इफ्तेखार खान द्वारा इस दिशा में जो पहल की गई है वो प्रशंसनीय है । 











राज्य ललित कला अकादमी लखनऊ द्वारा डा० इफ्तिखार खान के निर्देशन में श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज में चल रहे 25 दिवसीय कला प्रशिक्षण कार्यशाला का आज समापन हुआ। इस अवसर पर सैकड़ों लोगों ने कला प्रदर्शनी को देखा और उसकी सराहना की। ‌अभिभावक अपने बच्चों द्वारा बनाए गए कलाकृतियों को देख बहुत ही खुश नजर आए। ‌ कार्यक्रम की शुरुआत में जिलाधिकारी महोदय और पुलिस अधीक्षक ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।  इसके बाद रितु यादव और ज्योति यादव ने अपने हाथों बनाया बुके  देकर अतिथियों का स्वागत किया अनुग्रह नारायण ने जिलाधिकारी महोदय को और निधि मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक महोदय को अपने हाथों बनाई पेंटिंग भेंट की । 




श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ०  अखिलेश सिन्हा ने मुख्य अतिथि एवं अन्य लोगों का स्वागत किया डॉक्टर इफ्तेखार  खान ने कला प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने किया। चित्रकार शमशाद आलम इदरीश,इरशाद अहमद अंसारी, मु.कैफ खां,प्रोफेसर डॉ.शशि ओझा, मनोज कुमार, उपस्थित रहे।अनस खान, अनम अली,  कैर्वी सिंह, अमन वर्मा, धैर्य, जागृति, आयुषी, अंशिका, निधि मिश्रा,आदि ने सहयोग किया।