Breaking News

मठ धज्जू गिरी के ग्रामीणों ने विकास न होने से किया मतदान का बहिष्कार, प्रशासन मनाने मे रहा विफल

 


बैरिया बलिया।। विकास खण्ड मुरली छपरा के ग्राम सभा इब्राहिमाबाद उपरवार के पोलिंग बूथ संख्या 327  प्राथमिक विद्यालय मठ धज्जू गिरी पर मतदाताओ ने चुनाव का बहिष्कार किया ।इस पोलिंग बूथ पर मतदाता लगभग 1300 है। लेकिन मठ धज्जू गिरी गांव के ग्रामीणों द्वारा चुनाव का बहिष्कार कर अपनी आवाज कों बुलंद किया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे दिन बारी बारी से मनाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे।

बलिया एक्सप्रेस से बातचीत मे ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों के गांव में लगभग 30 वर्षो से विकास का कोई कार्य नहीं हो रहा है। जिससे सभी ग्रामीणों ने एक जूट होकर मतदान का बहिष्कार किया।

बता दे कि दियारा क्षेत्र होने के कारण इस गांव मे पहुंचने वाली मुख्य सड़क आज भी कच्ची है। घर घर शौचालय और बिजली पहुंचाने का सरकारी दावा यहां पूरी तरह फेल है। इस पूरे गांव मे पानी की निकासी के लिये कोई नाली नहीं है। लोग घरों के गंदे पानी व औरतों के नहाने के पानी कों बाल्टीयों से बाहर फेंकने कों मजबूर है। बिजली भी लगभग डेढ़ किमी दूर ट्रांसफार्मर से लेने कों मजबूर है। 

ग्रामीणों का आरोप है कि हमने अपने गांव कों विकास की धारा से जोड़ने के लिये पिछले 30 सालों से सभी सांसद गणों, विधायकों, अधिकारियों के सामने हाथ जोड़े, मिन्नते की, लेकिन किसी ने भी हमारे दुःखदर्द कों समझना तो दूर, समझने का प्रयास भी नहीं किया। ऐसे मे हम लोगों ने मतदान का बहिष्कार करने का दुःखद निर्णय किया है। हमारा यह विरोध तब तक जारी रहेगा जबतक यहां मूलभूत विकास कार्य नहीं हो जाता है।

वीडियो देखिये और निर्णय कीजिये, क्या ये लोग गलत है ==