Breaking News

थाने में पीस कमेटी की बैठक संपन्न :सलेमपुर में नही होगा दंगल, मंदिरों पर तैनात होगें वालंटियर





संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा,बलिया।। नगरा थाना क्षेत्र के सलेमपुर में विवाद को देखते हुए महाशिवरात्रि पर्व के दिन दंगल की अनुमति नही दी जायेगी। यहां दो पक्षों में विवाद है। क्षेत्र के प्रमुख शिवमंदिरों पर जहां मेला लगता है तथा भीड अधिक होती है वहां पर सुरक्षा की दृष्टि से वालंटियर तैनात किये जायेगें। इस आशय का निर्णय नगरा थाना परिसर में महाशिवरात्रि पर्व व रमजान को लेकर आयोजित पीस कमेटी की बैठक में लिया गया।

उपजिलाधिकारी आलोक प्रताप सिंह ने कहा कि त्योहार को धार्मिक भावना से मनाया जाना चाहिए। भीड भाड में कभी कभार असामाजिक तत्व सक्रिय हो जाते है। इसकी सूचना पुलिस को या हमारे मोबाइल नंबर पर तत्काल दें। क्षेत्राधिकारी मुहम्मद फहीम कुरैशी ने कहा कि चाहे रमजान हो या महाशिवरात्रि नई परम्परा की शुरुआत नही की जायेगी।





कहा की डीजे व लाउडस्पीकर की ध्वनि आवश्यकता से अधिक तेज नही होनी चाहिए। कहा कि कोई भी त्योहार सौहार्द पूर्ण ढंग से मनाया जाना चाहिए। किसी ने यदि शांति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। बैठक में शफीक अहमद, चंदन जायसवाल, मुन्ना गणपति, संतोष पांडेय, ओके जायसवाल , राजकुमार कन्नौजिया आदि मौजूद रहे। संचालन थानाध्यक्ष अतुल कुमार मिश्र ने किया।