Breaking News

वृद्ध महिला ने अपने ही पुत्र पर लगाया उत्पीड़न का गंभीर आरोप, हल्का दरोगा पर भी लगाया गंभीर आरोप, पुलिस अधीक्षक से की जांच की मांग

 


मधुसूदन सिंह

बलिया।। हल्दी थाना क्षेत्र के हल्दी निवासी 70 वर्षीय वृद्ध महिला अपने ही सगे छोटे पुत्र के द्वारा किये जा रहे उत्पीड़न से काफी व्यथित है। इस पीड़ित महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय दिलाने की मांग अपने पत्रों के माध्यम से की है। साथ ही इस वृद्ध महिला ने हल्का दरोगा राधेश्याम सरोज पर कार्यवाही करने के लिये रिश्वत मांगने और न देने पर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने पर गलत रिपोर्ट लगाकर निस्तारित कराने का गंभीर आरोप भी लगाया गया है।

बता दे पीड़ित महिला शांति देवी पत्नी श्री सुदामा प्रसाद ग्राम पोस्ट हल्दी थाना हल्दी की रहने वाली है।  सुदामा प्रसाद ने व्यापार से अर्जित धन ने शांति देवी के नाम से जमीन खरीद कर मकान बनवाया हुआ है। इन दोनों को 4 पुत्र है। दो पुत्र अलग मकान में रहते है। सबसे छोटा पुत्र राजू प्रसाद और सुरेन्द्र प्रसाद दूसरी मकान में रहते है। शांति देवी और सुदामा प्रसाद भी अपने लड़के सुरेन्द्र प्रसाद के साथ उसी मकान में रहते है जिसमे राजू प्रसाद भी रहता है। इसी मकान में राजू प्रसाद अपने माता पीटा को अक्सर प्रताड़ित कर रहा है।





मुख्यमंत्री पोर्टल, जिलाधिकारी बलिया, पुलिस अधीक्षक बलिया आदि को पीड़ित महिला द्वारा दर्जनों बार शिकायती पत्र भेजकर अपने पुत्र के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है, लेकिन हल्का दरोगा राधेश्याम सरोज  इस विवाद को पैतृक विवाद बता कर महिला को न्याय मिलने में रोड़ा अटका रहे है। बता दे कि जिस मकान में रह कर राजू दुकानदारी करता है, वह मकान सुदामा प्रसाद ने लगभग 10 वर्ष पूर्व जमीन अपनी पत्नी शांति देवी के नाम रजिस्ट्री लेकर मकान बनवाया है। जबकि पैतृक संपत्ति वह होती है, जो कई पीढ़ियों या कम से कम पिता के पिता द्वारा खरीदी गयी हो। पीड़ित महिला ने हल्का दरोगा पर राजू प्रसाद से मिलकर गलत रिपोर्ट लगाने का आरोप लगाते हुए हल्का दरोगा की जांच कराने की भी पुलिस अधीक्षक से मांग की है।





वही पीड़ित महिला के दूसरे पुत्र सुरेंद्र प्रसाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि आपके द्वारा लागू कानून, जिसमे माता पिता को प्रताड़ित करने वाले पुत्रो के खिलाफ कठोर कार्यवाही होनी है, को लागू कराया जाय, जिससे माता पिता से राजू प्रसाद गाली गलौज, मारपीट न करने पाये। साथ ही राजू प्रसाद द्वारा जो दीवार माता पिता की मर्जी के बिना, बनवायी गयी है, उसको हटवा दिया जाय।








वही इस संबंध में ज़ब थानाध्यक्ष हल्दी सुनिल कुमार सिंह से बात की गयी तो उनका कहना था कि दोनों भाइयों द्वारा इलेक्ट्रिक की दुकान की गयी है। दोनों के बीच व्यवसायिक प्रतिद्वंदिता है। दोनों पक्षो को थाने पर बुलाया गया है। शांति व्यवस्था बरकरार है।