Breaking News

एकवर्षीय नि:शुल्क प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि 26 मार्च निर्धारित



बलिया।। उ०प्र, सरकार द्वारा समाज के कमजोरन वर्गों के उत्थान के लिए इस वर्ग के अभ्यार्थियों में कौशल/योग्यता में वृद्धि एवं रोजगार बाजार में वर्तमान में उपलब्ध एवं भविष्य में सृजित होने वाले रोजगार के अवसरों को सुविधापूर्वक उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय के अधीन स्थापित (शिक्षण एवं मार्गदर्शन केन्द्र) बलिया के माध्यम से अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यार्थियों को (समुह "ग") की रिक्तियों के योग्य बनाने हेतु "एकवर्षीय कार्यालय प्रबंध प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत- आशुलिपि, टाईपिंग, सचिवीय पद्धति, बुक कीपिंग, तर्कशक्ति एवं गणित, भाषा- (हिन्दी, अंग्रेजी) सामान्यज्ञान, कम्प्यूटर के साथ ही साक्षात्कार एवं व्यक्तित्व विकास में प्रशिक्षण की निःशुल्क व्यवस्था की गई है।


सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी ने बताया है कि अभ्यार्थी की शैक्षिक योग्यता इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण होने के साथ अभ्यार्थी की आयु दिनांक-01-04-2024 को 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए। प्रवेश हेतु आवेदन की अन्तिम तिथि 26 मार्च है। अभ्यार्थियों का चयन साक्षात्कार व मेरिट के आधार पर आरक्षण नियमों के अधीन होगा।

पिछड़ी जाति के अभ्यार्थियों का साक्षात्कार 27 मार्च तथा अनुसूचित जाति/जनजाति के अभ्यार्थियों का साक्षात्कार 28 मार्च को प्रातः 11 बजे से जिला सेवायोजनकार्यालय (तारा निवास गली, सतनी सराय, रविदास मन्दिर के पास) में होगा।






राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बस्तौरा रसड़ा में प्रवेश हेतु 15 मार्च तक करें आवेदन


बलिया।। जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपक श्रीवास्तव ने बताया है कि विभाग द्वारा संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बस्तौरा रसड़ा में शिक्षण सत्र 2024-25 में कक्षा 6, 7, 8, 9 व 11 में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिसमें शिक्षण सत्र 2023-24 में (85 प्रतिशत ग्रामीण व 15 प्रतिशत शहरी क्षेत्र) कक्षा 6, 7, 8, 9 एवं 11 में प्रवेश हेतु आवेदन पत्र कार्यालय प्रधानाचार्य जयप्रकाश नारायण सर्वोदय विद्यालय पूर्वर्तीय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बस्तौरा रसड़ा से प्रत्येक कार्य दिवस में 28 फरवरी से 15 मार्च तक नि:शुल्क प्राप्त किया जा सकता है। प्रार्थना पत्र पूर्णरूपेण भरकर जमा करने की अंतिम तिथि 15 मार्च निर्धारित है, इसके बाद किसी भी परिस्थिति में प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थी के प्रवेश परीक्षा का आयोजन 27 मार्च को प्रातः 11 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय बस्तौरा रसड़ा में संपन्न होगा। कक्षा 11 में प्रवेश कक्षा 10 में प्राप्त प्राप्तांको की मेरिट के अनुसार किया जाएगा।