Breaking News

डायमंड राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता नगरा: फाइनल मुकाबले में प्रयागराज ने भदोही को रौंद ट्रॉफी पर किया कब्जा









संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। डायमंड क्रिकेट समिति के तत्वाधान में जनता इंटर कालेज नगरा के मैदान में गुरूवार को डायमंड राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच प्रयागराज और भदोही के बीच खेला गया।प्रतियोगिता में प्रयागराज की टीम ने प्रतिद्वंदी टीम को 32 रन से शिकस्त देकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। फाइनल मैच का शुभारम्भ नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उमाशंकर राम ने फीता काट कर तथा खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर किया।

              प्रतियोगिता के फाइनल में प्रयागराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमे इमरोज ने 51 गेंद पर 5 छक्के और 6 चौके के बदौलत 71 रन, अब्दुल रहमान  ने 27 गेंद पर 2 रन बनाए। भदोही के तरफ से क्षेत्र रक्षण करते हुए आदर्श ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट, दीपांकर ने 3 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट हासिल किए।जवाब में उतरी भदोही की टीम ने सभी विकेट खोकर 114 रन पर सिमट गई। भदोही के तरफ से अविनाश ने 28 गेंद पर 2 चौके तथा 2 छ्क्के के बल पर 30 रन, राहुल दूबे 16 गेंद पर 1 चौके 3 छक्के के बदौलत 27 रन बनाए।प्रतियोगिता में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रयागराज के इमरोज को दिया गया।





प्रतियोगिता समापन के अतिथि गण शाहबान ग्रुप के एमडी मो ओसामा इश्तेयाक एवं पूर्व प्रधान काशीनाथ जायसवाल ने विजेता एवं उप विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ साथ अन्य पुरस्कार सामग्री एवं धनराशि प्रदान किया। मैच में कमेंटेटर की भुमिका में डा संजय सिंह, प्रो समरजीत सिंह, मो रियाज, लाइव स्कोरिंग की भुमिका में अरबाज व आयान, अंपायर की भुमिका में सोनल चंद्रा तथा एहसान खान व स्कोरर की भुमिका में धर्मपाल रहे। इस दौरान चंदन सिंह, अब्दुल्लाह शाह, बशीर शाह, शिवलाल यादव, चुलबुल पाण्डेय, पिंकू गुप्ता सहित काफी संख्या में गणमान्य नागरिक एवं दर्शक मौजूद रहे।