Breaking News

श्री सारथी ने रात में झुग्गी झोपड़ी में पहुंच ओढ़ाया कंबल, गरीब हुए भाउक










संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।।शीतलहर और सर्द हवाओं से कड़कती ठंड में झुग्गी झोपड़ी में सोने वाले गरीबों को श्री सारथी सेवा संस्थान द्वारा ठंड से बचाव हेतु रात में कंबल ओढ़ाया गया। कम्बल पाकर गरीबों के चेहरे पर मुस्कान दौड़ गई, मानो उन्हे संजीवनी मिल गया हो।

             श्री सारथी सेवा संस्थान के कार्यकर्ता देर रात नगर के मुसहर व बसफोर बस्ती में हाड़ कपांती ठंड में सोये हुए लोगों के बीच पहुंचकर कंबल वितरण किया । ठंड से कंपकंपा रहे लोगों को जब रात में अचानक कंबल मिला तो ये लोग कंबल पाकर खुश हो गये और संस्थान की टीम को धन्यवाद करते हुए भावुक हो गए। गरीबों ने शीतलहर की रात में उनका हाल चाल देखने आए और कंबल देकर मदद करने पर संस्थान की प्रशंसा करते भाउक हो गए।






संस्थान के संस्थापक संजीव कुमार गिरी ने बताया कि कड़कड़ाती सर्दी को देखते हुए संस्था द्वारा अबतक बलिया, रसड़ा, फेफना, सोहाव, रतसड़, बेल्थरारोड एवं नगरा में तीन सौ से अधिक कंबल वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि भीषण ठंड को देखते हुए कंबल वितरण निरंतर जारी रहेगा। देर रात कंबल वितरण होता देख लोगों ने कहा कि कम्बल वितरण कर सर्दी से ठिठुरते गरीब असहाय के चेहरे पर मुस्कान ला दी। संजीव गिरी ने बताया कि संस्थान खुले आसमान के नीचे रात गुजारते गरीबों को यह एहसास दिलाया कि समाज मे मानवता खत्म नहीं हुई है। कम्बल वितरण के मौके पर उमाशंकर सैनी, राजू सिंह, प्रतीक प्रकाश, संजय पांडेय, राहुल शर्मा, दिव्यांश पाठक, धर्मराज सिंह विक्की, पंकज प्रसाद, दीपक कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहें।