Breaking News

रसड़ा में निर्मित भव्य श्रीराम-जानकी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे हजारों भक्त :श्रीराम, जानकी व लक्ष्मण की प्रतिमा होगी स्थापित





साहनी समाज द्वारा पांच वर्ष से कराया जा रहा था निर्माण कार्य 

ललन बागी 

 रसड़ा (बलिया)।। अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर में 22 जनवरी को हो रही प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छोटी काशी रसड़ा भी पीछे नहीं है। रसड़ा के ऐतिहासिक श्रीनाथ मठ रामलीला मैदान परिसर में साहनी समाज (निषाद) द्वारा श्रीराम-जानकी मंदिर का विगत पांच वर्षों से चल रहे निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है और 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर में प्रभु श्रीराम, माता जानकी व लक्ष्मण जी की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सम्पन्न होगा जिसमें हजारों रामभक्त शामिल रहेंगे। मंदिर कमेटी के अध्यक्ष शामू साहनी के अनुसार 22 जनवरी की सुबह 10 बजे मंदिर परिसर से भव्य कलश शोभा यात्रा निकलेगी जो नगर के विभिन्न मार्गों व प्रमुख मार्ग से भ्रमण करते हुए मंदिर पहुंचकर सम्पन्न होगी।तत्पश्चात विधि-विधान के साथ प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू होगा।





इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री एवं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद सहित श्रीनाथ मठ के महंत कौशलेंद्र गिरी को आमंत्रित किया गया है। प्राण प्रतिष्ठा के पश्चात 24 घंटे का हरिकीर्तन शुरू होगा जिसमें क्षेत्र के जाने-माने कीर्तन मंडलियों द्वारा भजन कीर्तन का आयोजन होगा। तत्पश्चात 24 जनवरी को भव्य भंडारे के साथ पूर्णाहूति होगी। इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए श्री मल्लाह टोली समिति रसड़ा के पदाधिकारियों द्वारा लोगों को आमंत्रित करने का कार्य जारी है। इस छोटी काशी रसड़ा  के राम जानकी व लक्ष्मण के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को पुनीत कार्य मे आकर पुण्य का भागी बने।