Breaking News

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के उपहार सामग्री को गटकने का असफल प्रयास, हंगामे के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को 157 जोड़ो में किया गया वितरित




संतोष कुमार द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। बहती गंगा में सभी लोग हाथ धोना चाहते है। ऐसा मामला गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के कार्यक्रम में देखने को मिला है।इसे ठीकेदार की साजिश कहा जाय या अधिकारियों की लापरवाही, नव दम्पतियों को सरकार द्वारा दिये जाने वाले उपहार को गटक जाने का प्रयास किया गया । जिसको यदि नव दंपतियों ने गुरुवार को उपहार का सामान वितरण के समय हंगामा नही किया होता तो नव विवाहित जोड़े आधे अधूरे सामान लेकर घर की राह पकड़ लिये होते । हंगामे का और भाजपा नेता छट्ठू राम द्वारा अधिकारियों से वार्ता करने का असर यह हुआ कि दूसरे दिन शुक्रवार को डीसीएम पर लाद कर उपहार का बाकी बचा सामान ब्लाक मुख्यालय पर पहुंच गया। इसे एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार सिंह व संबंधित बाबू धर्मेंद्र सिंह द्वारा नव विवाहित जोड़ो को वितरित कर दिया गया।





बता दे कि सूची के अनुसार गुरुवार को वितरण के समय दिये जा रहे बक्से में प्रेशर कुकर, वैनिटी कीट, दिवाल घड़ी , पैंट शर्ट का कपड़ा व ट्राली बैग नही था। इसे देख नव दंपति भड़क गये। सूचना पर पहुंचे भाजपा नेता छट्ठू राम ने इसकी शिकायत सीडीओ से की और खाली बक्सों को वीडियो काल कर दिखाया भी था। इसके बाद सीडीओ ने कार्यवाई का भरोसा दिया था। इसका असर यह हुआ कि उपहार का सामान पाने से वंचित 157 नव विवाहितों को शेष सामान भी शनिवार को वितरित कर दिया गया।

 इस मौंके पर समाज कल्याण विभाग से रवींद्र गुप्ता, भाजपा नेता अमरजीत सिंह, विवेक सिंह, कैप्टन गुलाब मौर्य मौजूद रहे। अधिकारियों के अनुसार 17 जनवरी को हल्दीरामपुर में आयोजित सामूहिक विवाह में बिलंब होने से उपहार का सामान वितरण हेतु ब्लाक पर भेंजवा दिया गया था। एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार सिंह का कहना है कि पूरा सामान पहुंचने के बाद नव विवाहितों को वितरण कर दिया गया है।