Breaking News

जलवायु परिवर्तन पर जेएनसीयू में गोष्ठी का आयोजन





बलिया।। जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन व शैक्षणिक निदेशक डॉ. पुष्पा मिश्रा के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग द्वारा बुधवार को  ‘समाज कार्य सप्ताह‘ के अंतर्गत अभिविन्यास कार्यक्रम और जलवायु परिवर्तन जागरूकता संगोष्ठी  का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ. संजय कुमार गुप्ता, भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी बलिया के चेयरमैन एवं डॉ. अभिषेक मिश्रा, जिला सर्विलांस अधिकारी एवं जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ, बलिया रहे।



अपने संबोधन में डॉ. मिश्रा ने पर्यावरण एवं संरक्षण में संवर्धन के महत्व को रेखांकित किया एवं पर्यावरण की हानि से मानव के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को विस्तार से समझाया । ऋग्वेद के श्लोकों के माध्यम से आपने वृक्षों की महत्ता व प्रकृति सरंक्षण हेतु किए जाने वाले प्रयासों व आवश्यकताओं  को समझाया।





मुख्य अतिथि संजय गुप्ता  ने  पर्यावरण संरक्षण की दिशा में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे मे बताया। आपने निरोगी मानव जीवन के लिए वृक्षों की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन समाजकार्य विभाग के डॉ. संजीव कुमार  एवं  डॉ. प्रेमभूषण यादव ने किया जबकि डाॅ. पुष्पा मिश्रा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं समाज कार्य विभाग के सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।