Breaking News

स्टेट बैंक कर्मियों के द्वारा किये गये दुर्व्यवहार से वृद्ध ने बंद कराया अपना खाता, बैंक कर्मियों का खाता धारको से दुर्व्यवहार करना पुरानी आदत





बलिया। भारतीय स्टेट बैंक  बिल्थरारोड के कर्मचारियों और अधिकारियो द्वारा अपने खाता धारको के साथ दुर्व्यवहार करने का चलन अब चरम पर पहुंच गया है। शुक्रवार को तो कैशियर और मैनेजर ने सारी हदों को एक वृद्ध के साथ सारी मानवता को भूलकर जिस तरह का व्यवहार किया, वह किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नही हो सकता है। इनके आचरण को देखने के बाद लगता है कि ये लोग अपने घर के बड़ो बुजुर्गों के साथ भी नौकरी की रौब में ऐसा ही व्यवहार करते होंगे। बता दे कि शुक्रवार को बैंक से 5 हजार रुपये निकलने पहुंचे एक 82 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक के साथ बैंक के कैशियर द्वारा कैश काउंटर से भगाने व बैंक मैनेजर द्वारा दुर्व्यवहार करने पर नाराज वरिष्ठ नागरिक ने अपना खाता बन्द करा दिया है ।  इस मौके पर साथ ही बैंक मैनेजर भी वरिष्ठ नागरिक के लिए कोई सुविधा न होनी की बात कही। जानकारी के अनुसार बहोरवा खुर्द निवासी  वरिष्ठ नागरिक इन्द्रदेव स्टेट बैंक में अपने खाते से 5 हजार रुपये निकालने के लिए गए। कैश काउंटर पर पर्ची लेकर पहुंचने पर वहाँ मौजूद कैशियर सूरज द्वारा 5 हजार रुपये की निकासी पर्ची को फेक दिया गया और कहा गया कि सीएसबी पर जाईये, यहाँ से नही मिलेगा। 





 इसके बाद काउंटर पर पहुँचे बैंक मैनेजर मनोज मौर्य से पैसा भुगतान करने की बात कही गयी तो उनका भी कहना था कि यहाँ से नही मिलेगा। वरिष्ठ नागरिक के लिए कोई सुविधा नही है। जबकि वरिष्ठ नागरिक हार्ट का मरीज भी था।बैंक का हालात इस कदर है कि वरिष्ठ नागरिकों और ग्राहकों के बैठने कुर्सियां भुगतान व अन्य काउंटरों पर आगे लगा दी गई है। जिससे ग्राहकों को जमीन पर बैठना पड़ रहा है। बैंक कर्मचारियों द्वारा ग्राहकों के साथ बदसुलूकी किया जाता है। बैंक मैनेजर व कैशियर के व्यवहार से परेशान बैंक ग्राहक इन्द्रदेव ने अपना खाता बन्द करा दिया। अन्य ग्राहकों का कहना था कि कोई भी काम पूछने पर कर्मचारियों द्वारा डांटकर भगा दिया जाता है। अब देखना है कि वृद्ध नागरिकों के लिये तीर्थ यात्रा की सुविधा देने वाली मोदी सरकार ऐसे असभ्य सरकारी सेवकों के खिलाफ क्या कार्यवाही करते है।