Breaking News

प्राइवेट पैथलोजी के लिये जांच न लिखना चिकित्सक को पड़ा भारी : पैथलोजी संचालकों व गुर्गो ने चिकित्सक को दी भद्दी भद्दी गाली व जान से मारने की धमकी





बिल्थरारोड,बलिया।। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर  रविवार को ओपीडी कक्ष में इमरजेंसी  ड्यूटी कर रहे डॉक्टर विक्रम सेन सोनकर द्वारा मरीज का जांच न लिखना उस समय महंगा पड़ गया जब नगर के दो पैथालॉजी संचालको ने दर्जनों युवकों के साथ  ओपीडी कक्ष में पहुँचकर डॉक्टर को जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए भद्दी भद्दी गाली देते हुए  जान मारने की धमकी देते हुए चले गए। इस घटना से आहत डॉक्टर विक्रम सेन सोनकर द्वारा दोनों पैथोलॉजी संचालको व अन्य के खिलाफ  दिए गए नामजद तहरीर के आधार पर उभांव पुलिस ने एसीएसटी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है ।  





डॉक्टर सोनकर द्वारा पुलिस को दिए गए तहरीर में उल्लेख किया गया है कि रविवार को एक मरीज  ओपीडी कक्ष में इलाज के लिए आया । इसके बाद नगर के पूर्वांचल जांच केंद्र और संजीवनी जांच केंद्र के संचालक एक दर्जन युवकों के साथ अस्पताल पहुँचकर डॉक्टर चेम्बर में आकर  मरीज का जांच लिखने के लिए दबाव बनाने लगे । मरीज का जांच नही लिखने पर पैथोलॉजी संचालक और युवकों ने जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए , सरकारी कार्य मे बांधा डालते हुए भद्दी - भद्दी गाली देने लगे। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया। अंत ये लोग जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। इस तरह की घटना से सहमे डॉक्टर में उभांव पुलिस को नामजद तहरीर देकर आवश्यक कारवाई करने व सुरक्षा की मांग किया है। सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर राकेश कुमार सिंह का कहना है कि अगर करवाई नही की जाएगी तो हम लोग ओपीडी कार्य से विरत हो जाएंगे। उन्होंने अस्पताल पर सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस ड्यूटी लगाने की मांग किया है।