Breaking News

शौचालय से पानी लेकर खाने का सामान बनाने का वीडियो वायरल




राजू गुप्ता 

बलिया।। स्थानीय रामलीला मैदान के पास एक खाने का सामान बेचने वाले दुकानदार का घिनौना कृत्य सामने आया है। इस दुकान पर बोर्ड लगा है रिमझिम सावन स्पेशल, लेकिन इसके द्वारा पवित्र सावन माह में लोगों को अपवित्र करने का घिनौना कृत्य किया जा रहा है। इसके द्वारा खाने पीने के सामानो को बनाने में बगल के शौचालय का पानी प्रयोग किया जा रहा है। इसका वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है।





बता दे कि रामलीला मैदान के पास स्थित सार्वजनिक सुलभ शौचालय के पास एक चिल्ली पनीर, टिक्की पनीर, बर्गर, आदि कई प्रकार के खाने के सामानो को बनाकर ग्राहकों को बेचा जाता है। व्यस्त सड़क होने के कारण इसकी बिक्री भी खूब होती है। लेकिन इस दुकानदार ने अपने ग्राहकों के साथ छल करने का वीडियो सामने आने के बाद लोगों में इसके प्रति आक्रोश भड़क रहा है।



खानपान की दुकानों की गुणवत्ता की जांच करने के लिये एक विभाग भी है। इसके अधिकारी बड़ी दुकानों की चेकिंग करके कागजी खानापूर्ति कर लेते है और छोटी दुकानों को आम गरीब लोगों के सेहत के साथ खिलवाड़ करने के लिये स्वतंत्र छोड़ देते है। जिससे ऐसे दुकानदारों द्वारा शौचालय तक का पानी खाने के सामानो को बनाने में प्रयोग करने से भी नही चूकते है। अब देखना है कि इस घिनौने कृत्य को करने वाले दुकानदार के खिलाफ क्या कार्यवाही होती है।

शौचालय केयर टेकर का बयान 



अभी से यह भी बता दे कि इसकी लीपापोती के लिये दुकानदार का यह बयान भी सामने आ सकता है कि इस पानी का प्रयोग बर्तनो को धुलने में किया जाता है। लेकिन क्या हम आप शौचालय के नल से पानी लेकर बर्तन धुलते है क्या?

डॉ वेद प्रकाश मिश्र (सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन बलिया )